नई दिल्ली.NCB Raid- महाराष्ट्र के नांदेड़ में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. पुलिस की इस कार्रवाई से ड्रग माफियाओं मे हड़कंप मचा हुआ है। बताया जा रहा है कि छापेमारी में पापी स्ट्रॉ 111 किलो ( ड्रग्स बनाने में इस्तेमाल होता है) मिला।वहीं डेढ़ किलो अफीम, 1.55 लाख कैश और 2 बड़ी मशीन की बरामदगी हुई है. 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है उनमें से एक पंजाब की होने की सूचना है. एनसीबी को इस तरीके की गतिविधियों के बारे में सूचना मिली थी. टीम ने कामथा, नांदेड़ में स्थित तीन दुकानों पर छापा मारा. छापेमारी के दौरान पुलिस को ड्रग्स, अफीम और कैश मिला.

वहीं मुम्बई एनसीबी ने मुख्य ड्रग्स सप्लायर सद्दाम अजमेर को मध्य प्रदेश से गिरफ्तार किया । गिरफ्तारी के बाद एनसीबी की टीम उसे मध्य प्रदेश से नांदेड़ लेकर आ रही है। इसके साथ ही मध्य प्रदेश में कई ठिकानों पर अब भी छापेमारी जारी है। 

नांदेड़ में स्थित तीन दुकानों पर छापा मारा

एनसीबी ने एक बयान में कहा, “विशिष्ट सूचना पर, एनसीबी मुंबई की एक टीम ने कामथा, नांदेड़ में स्थित तीन दुकानों पर छापा मारा और ड्रग्स का भंडाफोड़ किया। जब्ती के अलावा तीन लोगों को ब्यूरो ने पकड़ा था।”

एनसीबी के मुंबई जोनल निदेशक समीर वानखेड़े ने कहा, “यह एक अंतरराज्यीय गिरोह है जो काम कर रहा है। मध्य प्रदेश में कई स्थानों पर तलाशी भी शुरू हो गई है।” एनसीबी ने एक नोट में कहा कि पोस्ता पुआल-जिसे अफीम पुआल, अफीम पुआल, कुचले हुए खसखस ​​कैप्सूल, खसखस ​​या अफीम की भूसी के रूप में भी जाना जाता है, एक कच्चा माल है जिससे अवैध हेरोइन का उत्पादन किया जा सकता है। नोट में जोड़ा गया है कि खसखस ​​अफीम के खसखस ​​से प्राप्त होता है, जिसे पूरी तरह से परिपक्व होने पर काटा जाता है और बिना पके खसखस ​​के यांत्रिक तरीकों से सुखाया जाता है।

Gujarat Viral Video: शादी के लहंगे में परीक्षा देने पहुंची ये दुल्हन, वीडियो हुआ वायरल

Uttar Pradesh Elections: यूपी चुनाव में आप मिला सकती है सपा से हाथ, अखिलेश से मिलने पहुंचे संजय सिंह?

Cabinet Meeting-Agriculture Law कृषि कानूनों को रद्द करने की कवायद शुरू

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर