नई दिल्ली.  Sameer Khan sent legal notice to Devendra Fadnavis- राकांपा के वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक के दामाद समीर खान ने भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस को ‘मानहानिकारक और झूठे आरोपों’ के लिए कानूनी नोटिस भेजा है। खान ने फडणवीस के बयान के कारण ‘मानसिक प्रताड़ना, पीड़ा और आर्थिक नुकसान’ के लिए 5 करोड़ रुपये की भी मांग की है।

फडणवीस ने समीर खान पर ड्रग्स रखने का आरोप लगाया

मलिक ने कानूनी नोटिस की एक प्रति के साथ अपनी बेटी नीलोफर मलिक खान के एक ट्वीट को भी रीट्वीट किया। नोटिस में कहा गया है कि फडणवीस ने समीर खान पर ड्रग्स रखने का आरोप लगाया, जबकि मामले की जांच अभी जारी है.

“नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो द्वारा दायर आरोपपत्र आपके द्वारा लगाए गए एक भी आरोप का समर्थन नहीं करता है। 14/01/2021 के पंचनामा में स्पष्ट रूप से कहा गया है कि घर की तलाशी ली गई थी और मेरे मुवक्किल के घर या उसके तहत कोई भी प्रतिबंधित / संदिग्ध पदार्थ नहीं मिला था। लेकिन आपने किस स्रोत से ऐसी झूठी, तुच्छ और आधारहीन रिपोर्ट प्राप्त की, यह आपको बेहतर पता है, “मानहानि के कानूनी नोटिस में कहा गया है।

मलिक ने संवाददाताओं से कहा, “मेरी बेटी ने पूर्व सीएम और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस को उनके इस आरोप पर कानूनी नोटिस भेजा है कि हमारे आवास पर ड्रग्स पाए गए थे। हम फडणवीस के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज करेंगे, अगर वह हमसे माफी नहीं मांगेंगे।” गुरुवार सुबह मुंबई में प्रेस कांफ्रेंस।

समीर खान को इस साल जनवरी में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने ड्रग मामले में गिरफ्तार किया था। उन्हें सबूतों के अभाव में सितंबर में एक अदालत ने जमानत दे दी थी।

हमने कानूनी रूप से उनके नोटिस का जवाब देने का फैसला किया

पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, फडणवीस ने 1 नवंबर को एक समाचार चैनल को दिए एक बयान में कहा कि मलिक का दामाद “उनके कब्जे में ड्रग्स के साथ पाया गया” और “जिसके घर में ड्रग्स पाए गए थे, तो उनकी पार्टी क्या होगी”। यह कहा।

इस बीच, महाराष्ट्र भाजपा के मुख्य प्रवक्ता केशव उपाध्याय ने कहा, “देवेंद्र फडणवीस ने मलिक के दामाद पर उनके खिलाफ चल रहे मामले के आधार पर आरोप लगाए हैं। वह आठ महीने से सलाखों के पीछे थे। हमने कानूनी रूप से उनके नोटिस का जवाब देने का फैसला किया है।”

नवाब मलिक ने पिछले हफ्ते पूर्व सीएम और उनकी पत्नी के साथ फडणवीस की तस्वीर ट्वीट करके एक कथित नशीले पदार्थ डीलर के साथ जोड़ने की मांग की थी। फडणवीस ने बाद में आरोप लगाया कि एनसीपी नेता, उनके परिवार के सदस्यों और 1993 के मुंबई सीरियल ब्लास्ट मामले के दो दोषियों के बीच एक संदिग्ध भूमि सौदा था। मंत्री ने आरोपों का खंडन किया था।

Salman Khurshid Book Controvercy : कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने अपनी नई किताब में हिंदुत्व की तुलना ISIS और बोको हराम से की

Assam : छठ पूजा से लौट रहे ट्रक-ऑटोरिक्शा की टक्कर, 10 की मौत

Gurmeet Choudhary छठ पूजा के दौरान एक बड़ी गलती कर बैठे, लोगों ने लगाई फटकार

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर