नई दिल्ली/ देश की राजधानी दिल्ली में नवरात्रा के पहले दिन हैरान करने वाली खबर सामने आई थी. नवरात्रि के पहले दिन मंगलवार को देर रात नवरात्र पर फलाहार के रूप में खाए जाने वाला कुट्टू आटे से करीब 600 लोगों की तबीयत बिगड़ गई थी, जिन्हे अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं. उन सभी लोगों का इलाज चल रहा हैं. उन सभी की नकली कुट्टू आटा खाने से तबियत बिगड़ी थी.

बता दें कि नवरात्र के पहले दिन कुट्टू का आटा खाने से लगभग 600 लोग बीमार पड़ गए थे, नकली कुट्टू का आटा खाने से उन लोगों को पेट दर्द, उल्टी, चक्कर और कपकपी होने लगी थी. अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि पहली नजर में यह मामला मिलावट या खराब आटे की बिक्री का लगता है. पुलिस उपायुक्त (पूर्वी) दीपक यादव ने बताया कि घटना के सिलसिले में कल्याणपुर के किराना दुकान मालिक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है.

मामले की खबर मिलते ही पूर्वी दिल्ली के डीसीपी दीपक यादव ने तुरंत मामले की जांच के आदेश दिये हैं. मरीजों को स्वास्थ्य लाभ जल्द से जल्द उपलब्ध करवाने के  लिए स्थानीय डीएम को औपचारिक तौर सूचित किया. इस कुट्टू आटा खाने का मामला नवरात्रि के पहले दिन यानी मंगलवार का है, उस दिन इस मामले को लोगों ने हल्के में लिया, उन्हें लगा सिर्फ उन्हें ही परेशानी है, लेकिन बुधवार को ये खबर फैलने लगी और फिर बाद में करीब पांच सौ से अधिक लोगों ने अपने घर के आसपास जाकर इलाज करवा रहे हैं.

मामले के लिए उन तमाम इलाकों में विशेष ड्राइव चलाया जाए और फूड सेफ्टी से जुड़े अधिकारी जब इलाके में जांच के लिए आए तो उसे उचित मदद किया जाए, जिससे इस मसले पर जल्द से उचित कार्रवाई की जा सके.

Corona Update in India : कोरोना ने तोड़े अबतक के सारे रिकॉर्ड, 24 घंटों में 2 लाख से ज्यादा मामले, 1000 से ज्यादा की मौत

Divyanka Tripathi Viral Video: टीवी एक्ट्रेस दिव्यांका त्रिपाठी का ‘बाजरे दा सिट्टा’ गाने पर वीडियो वायरल, फैंस ने दिया जबरदस्त रिएक्शन

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर