Navjot Singh Sidhu adamant on the post of Punjab CM

 नई दिल्ली. Navjot Singh Sidhu adamant on the post of Punjab CM – कैप्टन अमरिंदर सिंह के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद भी पंजाब में कांग्रेस पार्टी के लिए संकट टला नहीं है। सूत्रों के मुताबिक पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू अब मुख्यमंत्री बनने की जिद पर अड़े हैं।

सूत्रों का यह भी कहना है कि इस बार कांग्रेस पार्टी एक उपमुख्यमंत्री भी नियुक्त करेगी। पंजाब के नए मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री पर फैसला रविवार को होने की संभावना है। सूत्रों ने कहा कि अगर मुख्यमंत्री सिख हैं तो उपमुख्यमंत्री हिंदू होंगे और अगर मुख्यमंत्री हिंदू हैं तो उप मुख्यमंत्री सिख होंगे।

आज होगा फैसला

कैप्टन के इस्तीफे के बाद पंजाब के कांग्रेस विधायक दल की बैठक में फैसला किया गया कि सोनिया गांधी राज्य के अगले मुख्यमंत्री पर फैसला करेंगी। शनिवार शाम को सीएम पद छोड़ने के बाद अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू पर जमकर निशाना साधा।

अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिद्धू को राष्ट्रविरोधी, खतरनाक, अस्थिर, अक्षम और राज्य और देश की सुरक्षा के लिए खतरा बताते हुए कहा कि वह पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष को मुख्यमंत्री बनाने के लिए किसी भी कदम के लिए लड़ेंगे।

यह स्पष्ट करते हुए कि उनका राजनीति छोड़ने का कोई इरादा नहीं है, अमरिंदर सिंह ने कहा कि सिद्धू का समर्थन करने का कोई सवाल ही नहीं था, जो स्पष्ट रूप से पाकिस्तान के साथ मिश्रित थे और पंजाब और देश के लिए एक खतरे के साथ-साथ एक आपदा भी थे।

निवर्तमान मुख्यमंत्री ने सीमा पार नेतृत्व के साथ अपने करीबी गठबंधन के लिए सिद्धू पर निशाना साधते हुए कहा, “मैं ऐसे व्यक्ति को हमें नष्ट करने की अनुमति नहीं दे सकता, मैं उन मुद्दों से लड़ना जारी रखूंगा जो उनके राज्य और उसके लोगों के लिए खराब हैं।”

पंजाब की सरकार का मतलब भारत की सुरक्षा

उन्होंने कहा, “हम सभी ने सिद्धू को इमरान खान और जनरल बाजवा को गले लगाते और करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन पर पाकिस्तान के प्रधान मंत्री के लिए गाते हुए देखा है, जबकि हमारे सैनिक हर दिन सीमाओं पर मारे जा रहे थे,” उन्होंने कहा, पूर्व- इमरान के शपथ ग्रहण समारोह में क्रिकेटर शामिल हुए थे, भले ही उन्होंने (अमरिंदर सिंह) स्पष्ट रूप से उन्हें ऐसा नहीं करने के लिए कहा था।

उन्होंने कहा, “पंजाब की सरकार का मतलब भारत की सुरक्षा है और अगर सिद्धू को मुख्यमंत्री पद के लिए कांग्रेस का चेहरा बनाया जाता है तो मैं हर कदम पर उनसे लड़ूंगा।”

Heavy rain alert : दिल्ली समेत इज राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, जानिए अपने राज्य का हाल

Babul Supriyo joins TMC : भाजपा छोड़ टीएमसी में शामिल हुए बाबुल सुप्रियो

Weather IMD एमपी, राजस्थान व गुजरात सहित कई राज्यों में बारिश का अलर्ट

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर