Wednesday, February 1, 2023
spot_img

मुंबई के T2 एयरपोर्ट का सर्वर डाउन, हवाई सेवाएं रुकने के चलते यात्री परेशान

मुंबई. मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर गुरुवार को सर्वर डाउन होने की वजह से यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. सर्वर डाउन होने के चलते काउंटर पर लंबी कतारें लगी रहीं. केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के डीआईजी श्रीकांत किशोर ने इस संबंध में कहा कि यात्री सामान छोड़ने के लिए करीब एक घंटे से इंतजार कर रहे हैं. उन्होंने यह भी बताया कि ऑप्टिक फाइबर केबल खराब होने के चलते सिस्टम ब्लैकआउट हो गया है, जिस वजह से सर्वर डाउन है.

ये है मामला

सर्वर डाउन होने के चलते सभी एयरलाइंस प्रभावित हुई हैं, ऐसे में विस्तारा के प्रवक्ता ने बताया कि सभी एयरलाइंस प्रभावित हुई हैं. वहीं, अकासा एयर के प्रवक्ता ने भी एयरलाइन सेवाओं पर प्रभाव पड़ने की पुष्टि की और कहा कि हवाई अड्डे के संचालक इस मुद्दे पर काम कर रहे हैं और जल्द ही इसे ठीक कर लिया जाएगा. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि हम यात्रियों की उनकी जरूरतों के मुताबिक मदद कर रहे हैं. मीडिया रिपोट्स के मुताबिक, एयरपोर्ट के काउंटरों पर लंबी कतारें लगी हैं, वहीं, एयरपोर्ट के स्टाफ में भी सर्वर के डाउन होने के चलते खलबली मच गई, दूसरी ओर सभी यात्रियों को अपनी-अपनी फ्लाइट छूटने का डर सताता रहा ऐसे में एक-एक कर यात्री एयरपोर्ट प्रबंधन के पास पहुँचने लगे जिसके चलते स्टाफ से यात्रियों की कहासुनी भी हो गई. हालांकि, स्टाफ लगातार समस्या का समाधान करने में जुटा हुआ है. सर्वर डाउन के लिए तकनीकी टीम को भी बुलाया गया है, फ़िलहाल इसे ठीक करने की कोशिश की जा रही है.

छत्रपति शिवाजी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के प्रवक्ता के मुताबिक, यात्रियों से शांत रहने के लिए अनुरोध किया गया है. साथ ही सर्वर डाउन होने के चलते तकनीकी टीम को भी बुलाया गया है. फ़िलहाल, मैनुअल प्रोसेसिंग शुरू की गई है.

 

गुजरात चुनाव: 19 जिलें…89 सीटें…788 उम्मीदवार… 2 करोड़ वोटर कर रहे हैं फैसला

Layoffs : अब H&M करने जाए रही हैं अपने इतने ज़्यादा कर्मचारियों की छंटनी, यूक्रेन-रूस युद्ध है बड़ी वजह

Latest news