मुंबई.Mumbai Local Train- महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई में लोकल ट्रेनों के लिए सिंगल ट्रैवल डेली टिकट जारी करने का फैसला किया है। 30 अक्टूबर की देर रात, राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने पश्चिम और मध्य रेलवे को एक पत्र भेजा, जिसमें उन्हें दैनिक सहित सभी प्रकार के टिकट जारी करने का निर्देश दिया गया था, जिनकी पहले अनुमति नहीं थी।

हालांकि, दैनिक टिकट केवल उन लोगों को जारी किए जाएंगे जिन्हें पूरी तरह से टीका लगाया गया है, राज्य सरकार का आदेश पढ़ा। वर्तमान में, कोविड -19 प्रोटोकॉल के कारण, राज्य सरकार केवल उन लोगों को पास जारी कर रही है, जिन्हें एक वैक्सीन के दो शॉट मिले हैं और उनकी दूसरी खुराक के बाद से 14 दिन पूरे हो गए हैं।

27 अक्टूबर को, राज्य सरकार ने रेलवे को केवल मासिक या अन्य पास जारी करने का निर्देश दिया था क्योंकि आवश्यक सेवाओं के तहत श्रमिकों और सरकारी कर्मियों को उनके टीकाकरण की स्थिति के बावजूद ट्रेनों में यात्रा करने की अनुमति दी गई थी। उन्हें दैनिक एकल या वापसी यात्रा टिकट भी खरीदने की अनुमति थी।

मध्य और पश्चिम रेलवे जल्द ही सभी टिकट केंद्रों को निर्देश जारी करेगा

मध्य और पश्चिम रेलवे जल्द ही सभी टिकट केंद्रों को निर्देश जारी करेगा। द इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए, मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (पश्चिम रेलवे), सुमित ठाकुर ने कहा कि वे आज से ही दैनिक टिकट जारी करना शुरू कर देंगे। मध्य रेलवे के सीपीआरओ टिप्पणी के लिए उपलब्ध नहीं थे।

रेलवे ने देखा कि बहुत सारे लोग बिना टिकट यात्रा कर रहे थे, जिसके बाद यह निर्णय लिया गया। “इस प्रकार, उन सभी नागरिकों को स्थानीय ट्रेनों में यात्रा करने की अनुमति देने का निर्णय लिया गया है, जिन्हें राज्य सरकार की परिभाषा के अनुसार पूरी तरह से टीका लगाया गया है। चूंकि लंबी दूरी की यात्री ट्रेनों में पहले भी एक बार टिकटिंग की अनुमति थी, इस छूट का मतलब है कि सभी पूर्ण टीकाकरण वाले नागरिक दैनिक टिकट सहित जारी किए गए सभी प्रकार के टिकटों के माध्यम से सभी मार्गों पर स्थानीय और यात्री ट्रेनों में यात्रा कर सकते हैं। ट्रेनों में यात्रा के लिए किसी भी प्रकार के टिकट जारी करने के लिए पूरी तरह से टीकाकरण ही एकमात्र अनिवार्य शर्त होगी, ”आदेश पढ़ा।

Uttarakhand Bus Accident : दिवाली से पहले उत्तराखंड के चकराता में सड़क दुर्घटना, 13 की मौत, 4 घायल

Puneeth Rajkumar last rites: कन्नड़ अभिनेता का पूरे राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

Ankita Lokhande ने बॉयफ्रेंड को सरेआम किया KISS, वीडियो हुआ वायरल

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर