Thursday, August 11, 2022

मुंबई : कुर्ला हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 10 हुई

कुर्ला, मुंबई के कुर्ला में सोमवार को हुए बड़े हादसे में अब मरने वालों की संख्या बढ़ गई है. जहां चार मंज़िला इमारत गिरने से अब तक कुल 10 लोगों की मौत हो गई है. न्यूज़ एजेंसी ANI के हवाले से मिली खबर के अनुसार अब तक कुल 10 लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं. सोमवार देर रात अचानक हुए इस हादसे में रात भर राहत बचाव कार्य चला. जहां कई लोगों को बचाने के लिए पुलिस लगातार प्रयास कर रही है. कई लोग इस हादसे में गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं.

बिल्डिंग खाली करने का नोटिस

कुर्ला के नाइक नगर में एक चार मंजिला बिल्डिंग गिर गई, मलबे में अब भी 20 से 25 लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है. इस हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई गंभीर रूप से घायल हैं. हादसे होने के समय मौके पर पहुंची दमकल की टीम और पुलिस ने करीब 7 लोगों को मलबे से बाहर निकाल लिया था लेकिन अब भी कई लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है. फिलहाल, दमकल विभाग की टीम राहत एवं बचाव कार्य में जुटी है.

बता दें, महाराष्ट्र के मंत्री आदित्य ठाकरे ने बिल्डिंग गिरने पर कहा कि बिल्डिंग खाली करने के लिए नोटिस जारी किया गया था, लेकिन लोगों ने खाली नहीं किया और वे जर्जर बिल्डिंग में रह रहे थे. साथ ही उन्होंने कहा कि सभी को बचाना सरकार की प्राथमिकता है लेकिन जब भी बीएमसी नोटिस जारी करे तो बिल्डिंग को खाली कर दें.

इस हादसे के राहत बचा में जुटे BMC कमिश्नर इकबाल सिंह चहल ने बताया, “मैंने फायर ब्रिगेड और NDRF से अनुरोध किया है कि ऑपरेशन (खोज और बचाव अभियान) सावधानी से करें क्योंकि अंदर कुछ लोग जीवित हो सकते हैं। नगर निकाय मामले की जांच करेगा।”

India Presidential Election: जानिए राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ी ये 5 जरुरी बातें

Latest news