मुंबईः मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष संजय निरुपम ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर विवादित बयान दिया है. इस बार उन्होंने पीएम मोदी के लिए ‘अनपढ़-गंवार’ जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया है. संजय निरुपम ने भाषा की मर्यादा को लांघते हुए कहा कि यह देश की जनता और युवाओं का दुर्भाग्य है कि उन्हें अपने प्रधानमंत्री की डिग्री के बारे में जानकारी नहीं है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने बुधवार को एक बार फिर पीएम मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पणी की है. निरुपम ने कहा कि भारत के युवाओं को देश के पीएम की डिग्री के बारे में नहीं पता है, जबकि बच्चों को पीएम मोदी पर बनी फिल्म दिखाई जा रही है. जोकि सरासर गलत है. बच्चों को राजनीति से दूर रखना चाहिए.

बताते चलें कि यह कोई पहली बार नहीं है जब संजय निरुपम ने पीएम मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पणी की हो. इससे पहले भी वह ट्विटर के जरिए पीएम मोदी के खिलाफ विवादित बयान देते रहते हैं. 6 सितंबर को भी उन्होंने पीएम मोदी की एक फेक तस्वीर जिसमें फोटोशॉप के जरिए बदलाव किए गए थे, को ट्वीट किया था. इसको लेकर उनकी काफी किरकिरी हुई थी.

गौरतलब है कि इससे पहले भी कांग्रेस नेता पीएम मोदी को लेकर कई विवादित बयान दे चुके हैं. पिछले साल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर ने गुजरात विधानसभा चुनाव के वक्त पीएम मोदी के लिए ‘नीच’ शब्द का इस्तेमाल किया था. इसे लेकर कांग्रेस को काफी फजीहत झेलनी पड़ी थी. चारों ओर किरकिरी होती देख कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया था. मणिशंकर अय्यर पहले भी पीएम मोदी को चायवाला कहकर कांग्रेस को मुश्किल में डाल चुके हैं.

महाराष्ट्र मंच: मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष संजय निरुपम ने कहा, अमित शाह के मुंबई आने पर मुझे नजरबंद किया गया