लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बुधवार को सपा मुखिया और आजमगढ़ से सांसद मुलायम सिंह यादव ने मुलाकात की है. बताया जा है कि सीएम योगी और मुलायम सिंह की यह मुलाकात उनका और अखिलेश यादव का सरकारी आवास बचाने के लिए की गई है. सीएम योगी के आवास पर दोनों ने इस मामले में लगभग आधे धंटे तक बातचीत की. सूत्रों के हवाले से खबर है कि पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के कहने पर मुलायम सिंह ने सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की है.

मिली जानकारी के मुताबिक, मुलायम सिंह यादव और योगी आदित्यनाथ की बातचीत के दौरान विक्रमादित्य मार्ग पर स्थित बंगला नंबर 4 और 5 को लेकर चर्चा की गई है. इन दोनों सरकारी बंगलों में अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव रहते हैं. गौरतलब है कि मुलायम सिंह ने सीएम योगी से मुलाकात कर दोनों सरकारी बंगले नेता प्रतिपक्ष विधानसभा रामगोविंद चौधरी और नेता विधान परिषद अहमद हसन के नाम पर आवंटित करने को लेकर बातचीत की है.

बता दें कि यूपी के कई पूर्व मुख्यमंत्रियों के नाम सरकारी आवास आवंटित हैं. इनमें वर्तमान के गृह मंत्री राजनाथ सिंह से लेकर, मुलायम सिंह यादव, कल्याण सिंह और अखिलश यादव के नाम शामिल हैं. साल 2015 में सुप्रीम कोर्ट ने सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों को सरकारी आवास खाली करने का आदेश दिया था. ऐसे मौके पर सत्ताधारी अखिलेश सरकार ने कानून बनाकर कोर्ट के आदेश को रोकने की कोशिश भी की, लेकिन कोर्ट ने सरकार के इस कानून को रद्द कर दिया था. दरअसल सुप्रीम कोर्ट में लोक प्रहारी नामक एक संगठन ने इस मामले में याचिका दाखिल की थी. जिसपर सुनवाई के बाद कोर्ट ने यह आदेश जारी किया था.

सपा-बसपा गठबंधन से मुलायम सिंह यादव खुश, बोले- 2019 में दिल्ली पहुंचने से कोई नहीं रोक सकता

Kushinagar Accident: बच्चों की मौत पर नारेबाजी से भड़के सीएम योगी आदित्यनाथ, कहा- नौटंकी बंद करो, वीडियो वायरल

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App