लखनऊ. समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव ने कानूनी शिकंजे में फंसते जा रहे उत्तर प्रदेश के पूर्व कबीना मंत्री आजम खान का बचाव करते हुए बड़ा बयान दिया है. यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने कहा कि सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी चंदे से बनाई गई है. मुलायम सिंह यादव ने कहा कि आजम खान एक ऐसा नेता हैं जिन्होंने पूरी जिंदगी मेहनत की है. एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव के पिता ने कहा कि आजम खान के खिलाफ योगी आदित्यनाथ सरकार गलत कार्रवाई कर रही है और उन्हें साजिश के तहत अपराधिक मामलों में फंसाया जा रहा है. मुलायम सिंह यादव ने आगे कहा कि वे पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं से आजम खान के समर्थन में आने की अपील करते हैं. 

लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मुलायम सिंह यादव ने कहा कि आजम खान काफी पढ़े लिखे हैं. उनकी जौहर यूनिवर्सिटी में देश-विदेश से छात्र पढ़ने आते हैं. सरकार द्वारा आजम खान को अपमानित करना या किसी भी तरह परेशान करना घोर अन्याय है. मुलायम सिंह यादव ने आगे कहा कि आजम खान को अपमानित करना यानी उन्हें अपमानित करना है. आजम खान ने इस यूनिवर्सिटी के लिए दिन-रात मेहनत की है. जौहर यूनिवर्सिटी शिक्षा का मंदिर है जहां काफी संख्या में गरीब बच्चे भी पढ़ाई कर रहे हैं.

मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव सरकार के कार्यकाल में नंबर 2 की हैसियत रखने वाले कद्दावर नेता आजम खान के खिलाफ अब 76 मुकदमे दर्ज हो चुके हैं. सिर्फ रामपुर में ही उनके खिलाफ ये केस दर्ज हैं जिसमें जौहर यूनिवर्सिटी की अवैध जमीन से लकेर भैंस चोरी तक का भी आजम खान पर आरोप है. रामपुर एसपी के अनुसार, इन सभी मुकदमों में साल 1982 से लेकर वर्तमान तक की सभी तहरीरें शामिल हैं जो आजम खान के खिलाफ दी गई हैं.

Azam Khan Fir In Dacoity Case: रामपुर से सपा सांसद आजम खान पर डकैती का आरोप, पुलिस ने दर्ज की FIR

SP Leader Azam Khan Apologized: बीजेपी सांसद रमा देवी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने वाले सपा नेता आजम खान ने लोकसभा में माफी मांगी, रमा देवी बोलीं- इनकी आदत ही बिगड़ी हुई है

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App