Wednesday, February 8, 2023

सुप्रीम कोर्ट से मुलायम परिवार को झटका, आय से अधिक संपत्ति केस में राहत नहीं

नई दिल्ली. मैनपुरी में उपचुनाव के लिए मतदान तो हो गया, अब सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को आय से अधिक संपत्ति के मामले में मुलायम सिंह यादव परिवार को बड़ा झटका दे दिया है. अदालत ने इस मामले में यादव परिवार को कोई राहत नहीं दी है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि इस मामले में मुलायम सिंह यादव के अलावा अन्य लोगों के खिलाफ जांच जारी रहेगी. अब इस मामले में जनवरी में अगली सुनवाई होनी है. साथ ही, अदालत ने इस मामले में सीबीआई को क्लोजर रिपोर्ट के बारे में भी बताने के लिए कहा है, दरअसल साल 2019 से इस मामले में सीबीआई की जांच बंद है ऐसे में अदालत ने रिपोर्ट सौंपने को कहा है.

अदालत तय करेगा सुनवाई बंद हो या जारी रहे

आय से अधिक संपत्ति के मामले में सुनवाई के दौरान यादव परिवार की ओर से कपिल सिब्बल ने मामले की सुनवाई बंद करने की मांग की. उन्होंने कहा कि साल 2019 में सीबीआई हलफनामा दाखिल कर कह चुकी है कि केस की जांच सीबीआई की ओर से बंद है ऐसे में अब इस माले में कुछ नहीं रखा है. इसके साथ ही याचिकाकर्ता कांग्रेस नेता विश्वनाथ चतुर्वेदी का कहना है कि ये सीबीआई मैन्युअल के खिलाफ है ऐसे में इस पर बाद में बेंच ने कहा कि यह अदालत तय करेगी कि मामले की सुनवाई को बंद किया जाए या नहीं.

मैनपुरी में उपचुनाव खत्म हो गया है. ऐसे में, मैनपुरी में गाड़ी में ले जाई जा रही ईवीएम मशीन को सपा के कार्यकर्ताओं ने पकड़ लिया है, इतना ही नहीं, सपा कार्यकर्ताओं ने अवैध रूप से ईवीएम ले जाने का आरोप भी लगाया है. सपा कार्यकर्ताओं का कहना है कि बिना पुलिस फोर्स के ईवीएम मशीन को ले जाया गया, इस दौरान कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी भी की.

मैनपुरी में उपचुनाव तो खत्म हो गया है, यहाँ 54.37 फीसदी मतदान किया गया है.

Poll of the polls: आठ एजेंसियों ने बता दिया गुजरात में फिर आएगी भाजपा की सरकार

नोएडा: एमराल्ड कोर्ट हाउसिंग सोसाइटी ने सभी अविवाहित किराएदारों को घर खाली करने को कहा

Latest news