नई दिल्लीः मिजोरम स्कूल एजुकेशन बोर्ड द्वारा आयोजित मिजोरम टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (MTET) 2019 के रिजल्ट घोषित कर दिए गए हैं. MTET की परीक्षा पिछले महीने की 22 तारीख को आयोजित की गई थी. इस रिजल्ट का अभ्यर्थी काफी प्रतिक्षा कर रहे थे. जो भी अभ्यर्थी इस परीक्षा में बैठे थे, वे मिजोरम बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन की ऑफिशियल वेबसाइट www.mbse.edu.in पर जाकर रिजल्ट देख सकते हैं. पिछले महीने आयोजित इस परीक्षा में हजारों अभ्यर्थी शामिल हुए थे. जो भी अभ्यर्थी इस परीक्षा में सफल हुए हैं, उन्हें आगे की कागजी कार्रवाई की जानकारी दी जाएगी और उन्हें मिजोरम स्कूल एजुकेशन बोर्ड की तरफ से इसकी जानकारी दी जाएगी.

मालूम हो कि मिजोरम एजुकेशन बोर्ड ने अपनी ऑफिशियल बेवसाइट पर मिजोरम टीईटी 2019 का रिजल्ट पीडीएफ फॉर्मेट में अपलोड किया है. इस पीडीएफ फाइल में अभ्यर्थियों के नाम, रोल नंबर, पिता का नाम और रिजल्ट अंकित हैं. पीडीएफ में टीईटी एग्जाम में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के पेपर 1 और पेपर 2 के रिजल्ट हैं.

ऐसे डाउनलोड करें रिजल्ट:
-मिजोरम स्कूल एजुरकेशन बोर्ड की ऑफिशियल साइट www.mbse.edu.in पर जाएं.
-वेबसाइट पर जाकर CTRL+F टाइप करें और सर्च बॉक्स में जाकर अपना नाम और रोल नंबर डालें.
-इसके बाद MTET का रिजल्ट दिखेगा, जिसमें क्वॉलिफायड और अनक्वॉलिफायड दिखेगा. अपना नाम देख लें.

-अभ्यर्थी रिजल्ट की एक कॉपी डाउनलोड कर अपने पास सुरक्षित रख लें, ताकि निकट भविष्य में जरूरत पड़ने पर वे इसका इस्तेमाल कर सकें.

Tamil Nadu Nurse Recruitment 2019: तमिलनाडु में 2,345 नर्सों के पदों पर निकली भर्ती, ये है आवेदन करने की अंतिम तारीख

UGC NET New Exam Pattern: यूजीसी नेट एग्जाम के पैटर्न में हुआ बड़ा बदलाव, उम्मीदवार इस तरह करें चेक

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App