MPPSC State Forest Service Exam 2022

नई दिल्ली: MPPSC State Forest Service Exam मध्य प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन द्वारा आज से MPPSC स्टेट फॉरेस्ट सर्विस एग्जाम 2022 के लिए एप्लीकेशन करेक्शन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. करेक्शन के लिए आवेदक को ऑफिशल पोर्टल mppsc.mp.gov.in या mppsc.nic.in पर जाना होगा. पोर्टल पर लॉगइन करने के लिए पहले अपने MPPSC पंजीकरण संख्या तथा पासवर्ड एंटर करना होगा। जिन आवेदकों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया था, और उन्हें लगता है कि उनके आवेदन पत्र में कुछ गलतियां हैं तो वह इसके माध्यम से करेक्शन कर सकते हैं. करेक्शन करने के लिए आवेदक को MPPSC की ऑफिशल पोर्टल mppsc.mp.gov.in या mppsc.nic.in पर जा कर करेक्शन करना होगा.

एप्लीकेशन करेक्शन की प्रक्रिया

1.स्टेट फॉरेस्ट सर्विस एग्जाम 2022 के लिए करेक्शन प्रक्रिया आधिकारिक वेबसाइट mppsc.mp.gov.in पर जाएं
2.इसके बाद ‘ऑनलाइन आवेदन पत्र – राज्य सेवा एवं राज्य वन सेवा परीक्षा 2021’ लिंक पर क्लिक करें.
3.फिर एक नया पेज खुलेगा ‘आवेदन पत्र को संपादित करें’ के खिलाफ लिंक पर क्लिक करें.
4. अब एक नया लॉगिन पेज खुलेगा। लॉग इन करने के लिए अपना एमपीपीएससी पंजीकरण संख्या और पासवर्ड दर्ज करें.
5. आपका पहले भरा हुआ आवेदन पत्र स्क्रीन पर दिखाई देगा.
6. आवश्यकतानुसार फॉर्म में परिवर्तन करें और निर्धारित गेटवे के माध्यम से करेक्शन फीस का भुगतान करें तथा संशोधित फार्म जमा करें और प्रिंट आउट निकाल ले.

आवेदक को यह ध्यान रखना होगा कि उसे हर जानकारी बदलने की अनुमति नहीं है. अभी तक केवल व्यक्तिगत जानकारी जैसे आवेदक का नाम,लिंग,जन्म तिथि, माता पिता का नाम,वैवाहिक स्थिति, अधिवास विवरण तथा पूर्व सैनिक के विवरण को बदलने की अनुमति देता है. परीक्षा हेतु अधिक जानकारी के लिए आवेदक ऑफिशियल वेबसाइट पर विस्तृत नोटिस देख सकता है.

यह भी पढ़ें:-

CBSE 10th,12th Sample Papers: सीबीएसई बोर्ड ने जारी किए टर्म 2 के सैंपल पेपर, ऐसे करें डाउनलोड

Accident in Agra Bypass: आगरा बाईपास पर हादसे के बाद टैंकर के केबिन में फंसे रहे ड्राइवर और क्लीनर, सरसों का तेल इकट्ठा करते रहे ग्रामीण

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर