नई दिल्ली. केंद्रीय संस्कृति राज्य मंत्री और पर्यटन मंत्री, प्रहलाद सिंह पटेल ने ऑक्सीजन की आपूर्ति के बारे में एक मरीज के परिजनों द्वारा पूछे जाने पर भड़क गए. पटेल दमोह से सांसद हैं, जहां ऑक्सीजन की लूट के बाद एक अराजक स्थिति कल बनी रही.

जब पटेल अस्पतालों की दौरा कर रहे थे  एक व्यक्ति जो पिछले 36 घंटों से अपनी मां के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर लेने की कोशिशकर रहा है, कोशिश नकामयाब हुई तो मंत्री से मदद करने के लिए कहा. लेकिन प्रहलाद उस आदमी पर भड़क गए और उन्होंने कहा कि बोलने के तरीके को सुधारें नहीं तो दो थप्पड़ मारूंगा . यह घटना ऐसे समय में आई है जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के अस्पतालों में ऑक्सीजन की तीव्र व्यवस्था का आश्वासन दिया है.

इस बीच, मध्य प्रदेश  के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने की है कि 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को 1 मई Hospitalसे राज्य में मुफ्त में कोविड वैक्सीन दी की जाएगी. चौहान ने कहा कि भारत सरकार के विस्तृत दिशानिर्देश बाद में जारी किए जाएंगे. लेकिन 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को मध्य प्रदेश में मुफ्त में टीका लगाया जाएगा.

सीएम ने लोगों से 30 अप्रैल तक अपने इलाकों में जनता कर्फ्यू (सार्वजनिक कर्फ्यू) लगाने का आग्रह किया है. सरकार ने निजी कार्यालयों को भी 10 प्रतिशत क्षमता के साथ चलाने का निर्देश दिया है.

“आदेश में कहा गया है कि केवल 10 प्रतिशत कर्मचारी कार्यालय में भाग लेंगे, पानी और बिजली की आपूर्ति, फायर ब्रिगेड, पुलिस, स्वास्थ्य आदि जैसी आवश्यक सेवाओं में लगी इकाइयों को छोड़कर, जबकि शेष कर्मचारी घर से काम करेंगे. निजी क्षेत्र में. समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, यह नियम आईटी, मोबाइल फोन और बीपीओ फर्मों को छोड़कर सभी प्रतिष्ठानों पर लागू होगा.

Oxygen Crisis in India: कोरोना महामारी से बचाने के लिए भारतीय वायु सेना आई आगे, दिल्ली-एनसीआर में ऑक्सीजन और दवाओं को एयरलिफ्ट करना शुरू

Man Sells SUV : कोरोना काल में मसीहा बनकर आया शहनवाज शेख, जरूमदों को ऑक्सीजन देने के लिए बैच दी अपनी 22 लाख की SUV

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर