Saturday, December 3, 2022

MP Air India Flight : जबलपुर में रनवे से फिसला एयर इंडिया का विमान, टला बड़ा हादसा

MP Air India Flight 

भोपाल, MP Air India Flight  मध्यप्रदेश के जबलपुर में आज एक बड़ा हादसा होने से बच गया. जहां डुमना एयरपोर्ट पर लैंड होता एयर इंडिया का प्लान रनवे से फिसलते हुए बच गया. उस समय फ्लाइट में 35 यात्री मौजूद थे जिनके साथ एक बड़ा हादसा होने से टल गया.

नियंत्रण पा कर टल गया खतरा

मध्यप्रदेश के जबलपुर, डुमना में दिल्ली से आ रही एयर इंडिया की फ्लाइट आज होते-होते एक दुर्घटना का शिकार होने से बच गयी. दरअसल दिल्ली से आ रही Alliance Air ATR72-600 लैंडिंग के दौरान रनवे से फिसलने लगी. हालांकि इसे नियंत्रण कर सब कुछ ठीक कर लिया गया और होने वाले हादसे पर काबू पा लिया गया.

पायलट ने खोया नियंत्रण

घटना का समय दोपहर 1.13 का है जब फ्लाइट के चालत पायलट का हवाई पट्टी पर प्लेन को उतारते हुए नियंत्रण बिगड़ गया. रनवे से फिसलते इस विमान में 35 यात्रियों के साथ-साथ 5 फ्लाइट कर्मी भी मौजूद थे. अगर सही समय पर पायलट प्लेन पर नियंत्रण नहीं पा पाता तो क्या हो सकता था इसका अंदाज़ा नहीं लगाया जा सकता. DCGA ने फिलहाल इस मामले में जांच के आदेश दिए हैं. ऐसा क्यों हुआ इसके पीछे के कारण जानने का प्रयास किया जा रहा है.

फ्रंट व्हील बुरी तरह क्षतिग्रस्त

शुरुआती जांच में जो जानकारी सामने आ रही है उसमें प्लेन फ्रंट व्हील बुरी तरह क्षतिग्रस्त पाए गए हैं. हादसे से सभी यात्री भी बुरी तरह से डरे हुए हैं. हालांकि किसी भी यात्री या क्रू मेंबर को किसी भी तरह की चोट नहीं आयी है.

यह भी पढ़ें:

Election 2022: तीन राज्यों में बीजेपी के सीएम लगभग तय, उत्तराखंड को लेकर संशय बरकरार

Latest news