नई दिल्ली. कोरोना वायरस महामारी से बचने के लिए देशभर में टीकाकरण अभियान चल रहा है। अभियान के शुरुआती दौर में कई जगहों पर टीकाकरण टीमों को जनता के विरोध का सामना करना पड़ा और कई बार टीकाकरण दल पूरे दिन बैठे रहे और लौट गए। क्योंकि कोई भी टीका लेने नहीं आया था। हालांकि, अब मध्य प्रदेश में ऐसा नहीं हो रहा है। प्रतिदिन टीकाकरण करने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है। कई राज्यों में गांव के नागरिक वैक्सीन बनवाने के लिए आगे नहीं आ रहे हैं, लेकिन मध्य प्रदेश में ऐसा नहीं है।यहां से हाल ही में रोमांच की एक तस्वीर सामने आई है।

यहां एक खूबसूरत तस्वीर है जो लोगों को टीका लगवाने के लिए प्रेरित करती है जो आप देख सकते हैं। दरअसल, मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले के टीकाकरण केंद्र में 88 साल की एक महिला कोरोना से बचाव का टीका लगवाने पहुंची थी. बताया जा रहा है कि बुजुर्ग महिला को चलने-फिरने में दिक्कत हो रही थी और परिजन बैलगाड़ी से बुढ़िया को घर से कुछ दूरी पर टीकाकरण केंद्र ले गए. खबरों के मुताबिक टीकाकरण के लिए बैलगाड़ी से पहुंची 88 वर्षीय महिला मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की कर्मभूमि, छिंदवाड़ा जिले की पंचायत पिपरिया लालू की रहने वाली है.

छिंदवाड़ा के पिपरिया लालू पंचायत निवासी महिला ने कथित तौर पर बैलगाड़ी से टीकाकरण केंद्र जाकर टीका लगाया। बुजुर्ग महिला की ये तस्वीर इस समय सभी को खुश कर रही है. तस्वीर दूसरों को भी टीकाकरण केंद्र में जाकर टीका लगवाने के लिए प्रेरित कर रही है। आप सभी इस बात से अवगत ही होंगे कि मध्य प्रदेश में टीकाकरण अभियान लगातार जारी है. टीकाकरण दल दूर-दराज के गांवों में जाकर टीकाकरण कर रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम भी दुर्गम स्थान पर पहुंचकर टीकाकरण कर रही है।

पीएम मोदी के उपहारों की होगी ई-नीलामी, भारतीय महिला टीम की हॉकी स्टिक शामिल

PM Modi : तीन दिवसीय यात्रा के बाद अपने देश लौटें पीएम मोदी, अमेरिका से ये ले आये हैं

Cyclone Gulab Update आज शाम आंध्र और ओडिशा से टकरा सकता है ‘गुलाब’, अलर्ट

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर