Modi Govt on NDA

आज़ादी के 75 सालों बाद असल मायने में महिला सशक्तिकरण की खबर सामने आई है. अब डिफेन्स आर्मी में महिलाओं के प्रवेश को हरी झंडी दिखा दी गई है, नारी शक्ति की जीत हुई है. सुप्रीम कोर्ट में आज केंद्र सरकार ( Modi Govt on NDA ) ने यह निर्णय सुनाया है, केंद्र सरकार ने महिलाओं के एनडीए और नेवल में प्रवेश में अनुमति दे दी है.

महिलाओं को मिलेगा अब NDA में दाखिला

सुप्रीम कोर्ट में आज केंद्र सरकार ने महिलाओं के NDA में प्रवेश को अनुमति दे दी है. इस मामले में सुनवाई के दौरान ASG ऐश्वर्या भाटी ने कोर्ट को बताया, ‘मेरे पास एक खुशखबरी है कि रक्षा सेनाओं के प्रमुखों और सरकार ने आपसी बैठक में ये तय कर लिया है कि अब महिलाओं को एनडीए और नेवल अकादमी में प्रशिक्षण के बाद स्थाई कमीशन अधिकारियों के रूप में नियुक्त किया जाएगा. ‘ बस प्रक्रिया को भी निर्णायक रूप शीघ्र ही प्रदान कर दिया जाएगा.
बता दें कि इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने 17 अगस्त को इस मामले की सुनवाई के दौरान केंद्र सरकार और डिफेन्स आर्मी को फटकार लगाई थी. जस्टिस एस्के कौल ने इस दौरान कहा था कि, केंद्र सरकार को महिलाओं के स्थाई कमीशन या उनके NDA में दाखिले का निर्णय खुद लेना चाहिए. सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र को फटकार लगाते हुए कहा कि, हम चाहते हैं कि रक्षा बल लैंगिक समानता के प्रति अधिक सक्रिय दृष्टिकोण अपनाएं. बजाय इसके कि अदालत उन्हें ऐसा करने का निर्देश दे.अदालत ने केंद्र को हलफनामा दाखिल करने के लिए दस दिनों का समय दिया है.’
बता दें कि इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने NDA में परीक्षा के लिए महिलाओं को अनुमति दी थी.

यह भी पढ़ें : 

Nia Sharma reply to trollers : निया शर्मा ने ट्रोलर्स को दिया जवाब, कहा – अटेंशन पाने के लिए उतारती हूँ कपड़े

गुरदास मान को झटका, अग्रिम जमानत याचिका खारिज

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर