इम्फालः मणिपुर के थारोजाम में शुक्रवार को बाइक चोरी के शक में एक मुस्लिम व्यक्ति की भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या कर दी. मृत व्यक्ति की पहचान फारुख खान के नाम से हुई है जो कि थोउबल जिले का रहने वाला था. भीड़ ने व्यक्ति की कार को भी तहस-नहस कर दिया वहीं फारुख के दो साथी जैसे-तैसे अपनी जान बचाकर वहां से भागने में सफल रहे. घटना के बाद से इलाके में तनाव की स्थिति बनी हुई है. पुलिस का कहना है हम जांच कर रहे हैं कि पीड़़ित पर लगा चोरी का आरोप सही है या नहीं, उन्होंने बताया कि 13 लोगों ने शख्स पर हमला किया जिन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

वहीं इस मामले पर लोग सरकार से न्याय की मांग कर रहे हैं. उनका कहना है कि पीड़ित निर्दोष था. वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जांच के लिए बनाई गई कमेटी ने बताया कि मृतक एक एमबीए स्टूडेंट था वह अपने दोस्त से मिलने जा रहा था. पुलिस इस मामले में जांच कर रही है. हालांकि अभी भी घटना को लेकर इलाके में तनाव बना हुआ है. लोगों का कहना है कि फारुख निर्दोष का था वह कोई चोरी नहीं करना चाहता था.

बता दें कि पिछले कुछ समय से देश के विभिन्न हिस्सों से मॉब लिंचिग की घटनाएएं लगातार सामने आ रही हैं. जिसमें कई लोगों की जान भी जा चुकी है. कहीं बच्चा चोरी के शक में तो कहीं गो तस्करी की अफवाह पर भीड़ कई लोगों की जान ले चुकी है. इसी कड़ी में अब बाइक चोरी के शक में मणिपुर में एक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. 

यह भी पढ़ें- अलवर मॉब लिंचिंग पर राजस्थान सरकार ने मानी पुलिस की चूक- पुलिस हिरासत में रकबर की मौत

बिहार के सीतामढ़ी में मॉब लिंचिंग, पैसे छीनने के आरोप में भीड़ ने युवक को उतारा मौत के घाट

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App