नई दिल्ली. संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने रविवार, 3 अक्टूबर को दावा किया कि उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री (एमओएस) के बेटे आशीष मिश्रा के कथित तौर पर उनकी कार को कुचलने के बाद दो किसानों की मौत हो गई है।

यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के मुख्य अतिथि होने वाले एक कार्यक्रम से पहले किसान तीन कृषि कानूनों के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराने के लिए तिकुनिया में एकत्र हुए थे घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए संयुक्त किसान मोर्चा के नेता डॉ दर्शन पाल ने मांग की है कि आशीष मिश्रा और कार में सवार अन्य लोगों को तुरंत गिरफ्तार किया जाए और अजय मिश्रा को केंद्रीय मंत्रिमंडल में अपने पद से इस्तीफा दे दिया जाए। किसान नेता राकेश टिकैत भी लखीमपुर खीरी के रास्ते में हैं।

ये हादसा लखीमपुर खीरी के तिकुनिया इलाके में हुआ

ये हादसा लखीमपुर खीरी के तिकुनिया इलाके में हुआ है. कार चालक ने किसानों पर पीछे से गाड़ी चढ़ाई जिसमें दो किसानों की मौत हो गई. हादसे में कई किसानों के घायल होने की सूचना। रिपोर्ट्स के मुताबिक यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या के खिलाफ प्रदर्शन करने जा रहे थे किसान।

दरअसल रविवार को यूपी के लखीमपुर खीरी के बनबीरपुर में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य पहुंचने वाले थे लेकिन उससे पहले तिकुनिया में बड़ा बवाल हो गया। तिकुनिया में किसान उप मुख्यमंत्री को काले झंडे दिखाने के लिए खड़े हुए थे. केशव प्रसाद मौर्य के पहुंचने से पहले ही कुछ भाजपाइयों और किसानों में बवाल हो गया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भाजपाइयों ने किसानों के ऊपर गाड़ी चढ़ा दी. इससे गुस्साए किसानों ने कई गाड़ियों में आग लगा दी।

आरोप है कि लखीमपुर खीरी के सांसद और गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के पुत्र आशीष उर्फ मोनू मिश्रा ने किसानों पर कार चढ़ा दी। किसान उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को काले झंडे दिखाने के लिए तिकुनिया पर खड़े हुए थे। लखीमपुर खीरी में रविवार को गृह राज्य मंत्री के पैतृक गांव में केशव प्रसाद मौर्य कार्यक्रम में पहुंचने वाले थे. उससे पहले ही तिकुनिया में बड़ा बवाल हो गया. तिकुनिया में किसान उप मुख्यमंत्री को काले झंडे दिखाने के लिए खड़े हुए थे।

पंजाब में पाकिस्तानी ड्रग तस्कर गिरफ्तार, 30 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त

चिराग पासवान ने चाचा पशुपति पारस पर साधा निशाना, कहा- सत्ता का लालच लोजपा के उत्थान के आंदोलन को कमजोर करता है

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर