नई दिल्ली. Military Literature Festival 2019: मिलिट्री लिटरेचर फेस्टिवल के तीसरे संस्करण का अगले महीने आगाज होने वाला है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह चंडीगढ़ स्थित लेक क्लब में अगले महीने 13-15 दिसंबर तक चलने वाले मिलिट्री साहित्य महोत्सव की शुरुआत करेंगे. 3 दिनों तक चलने वाले इस साहित्योत्सव में देशभर की हस्तियां जुटने वाली हैं और इस दौरान आर्मी से जुड़े जवानों और अधिकारियों द्वारा आर्मी से जुड़े और आर्मी के लिए लिखे साहित्यों के साथ ही प्रमुख गद्य, पद्य और अन्य विधाओं की किताबों का आनंद ले सकेंगे. आपको बताते हुए काफी खुशी हो रही है कि इस बार मिलिट्री लिटरेचर फेस्टिवल के साथ आईटीवी नेटवर्क भी मीडिया पार्टनर के रूप में साहित्योत्सव में मौजूद है और आप इनखबर और न्यूजएक्स वेबसाइट पर इसकी कवरेज देख सकते हैं.

  1. मिलिट्री लिटरेचर फेस्टिवल (एमएलएफ) में बहादुरी और साहस के भरपूर कारनामे देखने को मिलेंगे. एमएलएफ का तीसरा संस्करण आपकी संवेदनाओं को प्रोत्साहित करने के लिए दोबारा वही कारनामे और बहुत कुछ नया लेकर आ रहाहै. हमारे युवाओं के लिए एक सैन्य करियर और जीवनशैली के मूल्यों को समझाने के उद्देश्य से 2016 में एमएलएफ शुरू किया गया था. मिलिट्री लिटरेचर फेस्टिवल ने रक्षा साहित्यिक कार्यों के साथ ही कला, शिल्प, संगीत के सभी पहलुओं को सफलतापूर्वक शामिल करके इस क्षेत्र में उल्लेखनीय ब्रांड के तौर पर पहचान बनाई है.
  2. प्रतिष्ठित वार्षिक फेस्टिवल सम्मानित सैन्य इतिहासकार और पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और पंजाब के राज्यपाल वी.पी. सिंह बदनोर की संयुक्त पहल है जो पश्चिमी कमांड के सहयोग से मनाया जाता है. इस महीने पंजाब के गर्वनर द्वारा शॉटगन प्रतियोगिता के साथ पटियाला में इस शानदार फेस्टिवल का उद्घाटन किया गया. चंडीगढ़ के लेक क्लब में 13 से 15 दिसंबर तक आयोजित होने वाले मुख्य कार्यक्रमों के लिए शहर के लोग पहले से ही रोमांचित हैं.
  3. विशेष रूप से गोल्फ इनविटेशनल टूर्नामेंट करवाया गया था, जिसमें देशभर से युद्ध के नामी दिग्गजों ने अपने सेवाकाल के दौरान निभाये बहादुरी भरे कारनामों की कहानियों से इस गोल्फ क्लब का प्रांगण फिर से जीवित हो गया था.
  4. एक अन्य दिलचस्प एवेंट ‘द किड्स ग्रीन रन’ का आयोजन कैपिटल कॉम्प्लेक्स में किया गया. इस इवेंट में 5 से लेकर 18 साल तक के बच्चों ने भाग लिया. इस इवेंट में शहर के विभिन्न स्कूलों के 550 से ज्यादा स्टूडेंट्स ने काफी जोशों-खरोस से हिस्सा लिया था और देशसेवा का वचन लिया था.
  5. हरे रंग के कपड़े पहने युवा समाज सुधारकों ने हमारे ग्रह को प्लास्टिक के कचरे से मुक्त करने की जरूरत को विस्तार के बताया और इस बहुप्रतीक्षित मिलिट्री लिटरेचर फेस्टिवल के उत्साह के स्तर को बढ़ा दिया. मेन फेस्ट के कार्यक्रम का औपचारिक ऐलान मुख्यमंत्री के सीनीयर सलाहकार लेफ्टिनेंट जनरल टी.एस. शेरगिल द्वारा पंजाब भवन के मीडिया हॉल में किया गया.

एसपीजी एक्ट में बदलाव करने जा रही नरेंद्र मोदी सरकार, लोकसभा में संशोधन बिल पेश, अमित शाह बोले- SPG का दायित्व है प्रधानमंत्री की सुरक्षा

Supreme Court on Jammu Kashmir Restrictions: जम्मू कश्मीर में लगी पाबंदियों को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा, वकील कपिल सिब्बल बोले- घाटी में हालात सामान्य नहीं

Pakistan PM Imran Khan Attacks Indian Government: न्यूयॉर्क में भारतीय वाणिज्य दूत संदीप चक्रवर्ती बोले- कश्मीर में हालात सुधारने के लिए मिडल ईस्ट तरीका अपनाना जरूरी, पाक पीएम इमरान खान ने की आलोचना

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App