जम्मूः जम्मू एवं कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने विवादित बयान देने वाले वित्त मंत्री डॉ. हसीब द्राबू को मंत्रिमंडल से बाहर कर दिया है. सूत्रों के मुताबिक सीएम मुफ्ती ने द्राबू को हटाने के बारे में लिए गए फैसले के बारे में राज्यपाल एन एन वोहरा को चिट्ठी भेजकर अवगत करा दिया है. लेकिन द्राबू को सिर्फ मंत्रिमंडल से बाहर किया गया है वो पार्टी में बने रहेंगे. द्राबू ने एक विवादित बयान दिया था जिसमें उन्होने कहा था कि, जम्मू एवं कश्मीर की समस्या न तो राजनितिक समस्या है न ही ये हिंसाग्रस्त राज्य है.

वित्त मंत्री डॉ. हसीब द्राबू ने 9 मार्च को नई दिल्ली में एक कार्यक्रम में शिरकत करते हुए ये बयान दिया था. जिसके बाद द्राबू के इस बयान की जम्मू एवं कश्मीर की राजनीतिक पार्टियों द्वारा आलोचना की गई थी. और पीडीपी की तरफ से द्राबू को अपना रुख साफ करने के लिए नोटिस भी दिया गया था.

द्राबू के बयान के बाद पीडीपी ने एक बयान जारी कर कहा था कि, पार्टी जम्मू एवं कश्मीर राज्य की समस्या को एक राजनीतिक मुद्दा मानती है. और पार्टी अपने संज्ञान में आने के बाद ही से ही इसे बातचीत के द्वारा हल किए जाने का प्रयास कर रही है. सीएम मुफ्ती द्वारा वित्त मंत्री को मंत्रिमंडल से बाहर किए जाने के बाद राज्य में नए वित्त मंत्री के नाम पर चर्चा तेज हो गई है. इस घटनाक्रम के बीच महबूबा ने वित्त, श्रम व रोजगार मंत्रालय को अपने अधीन ले लिया है. और मंगलवार को होने वाली कैबिनेट की बैठक को भी 20 मार्च तक के लिए स्थगित किया गया है. 

श्रीनगर: पुलवामा में गोलियों से छलनी युवक का शव बरामद, पुलिस जांच में जुटी

हंसल मेहता की फिल्म ओमेर्टा का फर्स्ट लुक जारी, पाकिस्तानी मूल के ब्रिटिश आतंकी पर आधारित है फिल्म की कहानी

POK को लेकर पाकिस्तान के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग, कश्मीर परिषद को खत्म करने की मांग तेज

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App