मुंबई. Mumbai Bandra MTNL Building Fire Highlights: शहर के बांद्रा इलाके में मौजूद एमटीएनएल (महानगर टेलीफोन निगम लिमिटेड) की बिल्डिंग में सोमवार को अचानक भीषण आग लग गई. आग की सूचना मिलने के तुरंत बाद मौके पर 14 दमकल मौके पर पहुंच गई. फिलहाल आग बुझाने की कोशिश की जा रही है. अब तक 100 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला जा चुका है. बताया जा रहा है कि इस 9 मंजिला इमारत की छत पर अभी 100 से ज्यादा लोग फंसे हैं. एमटीएनएल की 9 मंजिला इमारत में आग को बुझाने का प्रयास किया जा रहा है. मौके पर मौजूद प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है और बिल्डिंग के अंदर आग से धुआं हो गया है और कई लोग फंसे हैं, उन्हें बाहर निकाला जा रहा है.

स्थानीय खबरों के मुताबिक बताया जा रहा है कि सोमवार दोपहर करीब 3 बजकर 15 मिनट पर एमटीएनएल बिल्डिंग के चौथे माले पर अचानक आग लग गई. देखते ही देखते आग ने भीषण रूप ले लिया. इमारत में मौजूद लोग अपनी जान बचाने के लिए बिल्डिंग की छत पर चढ़ गए, उन्हें सुरक्षित बाहर निकालने का प्रयास किया जा रहा है. अभी तक आग के कारणों का अभी तक पता नहीं लग पाया है.

आपको बता दें कि मुंबई के कोलाबा में भी रविवार को एक इमारत में भीषण आग लग गई थी, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और 13 अन्य लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल दिया था.

Mumbai Bandra MTNL Building Fire Live Updates:

शाम 6.35 बजे- मुंबई के बांद्रा स्थित एमटीएनएल बिल्डिंग में लगी भीषण आग के बाद राहत और बचाव कार्य युद्ध स्तर पर जारी है. बिल्डिंग में फंसे 60 लोगों को बाहर निकाला जा चुका है. हालांकि 30 से ज्यादा लोग अब भी बिल्डिंग में फंसे हैं, जिन्हें सुरक्षित बाहर निकालने की  कोशिश में फायर ब्रिगेड के कर्मचारी लगे हुए हैं.

शाम 5.55 बजे – मुंबई के बांद्रा स्थित मल्टी स्टोरी एमटीएनएल बिल्डिंग में लगी आग को बुझाने के लिए मुंबई फायर ब्रिगेड ने स्पेशल रोबॉट का इस्तेमाल किया है जो आग में जाकर पीड़ितों को बाहर निकालने के साथ ही वहां राहत और बचाव कार्य भी चला सकता है.

शाम 5.28 बजे – मुंबई के बांद्रा स्थित एमटीएनएल ऑफिस में लगी भीषण आग के बाद बचावकर्मियों ने 15 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया है और बाकी लोगों को बचाने की कोशिशें लगातार जारी हैं. दमकल की 15 गाड़ियां घटनास्थल पर मौजूद हैं और लोगों को बिल्डिंग से सुरक्षित बाहर निकालने के तमाम प्रयास हो रहे हैं.

शाम 5.00 बजे – अग्निशमनकर्मी एमटीएनल बिल्डिंग में फंसे सभी लोगों को बाहर निकाने का प्रयास कर रहे हैं. मौके पर दमकल की 14 गाड़ियां मौजूद हैं.

शाम 4.50 बजे – जानकारी के मुताबिक आग मुंबई के बांद्रा स्थित एमटीएनएल बिल्डिंग के तीसरे और चौथे माले में लगी थी. जिसके बाद लोग अपनी जान बचाने के लिए इमारत की छत पर चढ़ गए.