Mansukh Mandviya meeting on Corona:

नई दिल्ली. Mansukh Mandviya meeting on Corona: कोरोना की तीसरी लहर के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने राज्यों और केंद्र साशित प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ बैठक की. इस बैठक में स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने राज्यों और केंद्र साशित प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्रियों को ऑक्सीजन की पर्याप्त उबलब्धता सुनिश्चित करने को कहा है.

कोरोना के बढ़ते मामले

देश में पिछले 24 घंटों में कोरोनावायरस के 1,79,723 नए मामले सामने आए, जबकि 46,569 लोग ठीक हुए और 146 लोगों की कोरोना से अपनी जान गंवाई. इसके साथ ही देश में कुल कोरोना संक्रमित मामलों की संख्या 3,57,07,727 हो गई है. वहीं, सक्रिय मामलों की संख्या 7,23,619 हैं.

ट्वीट कर दी थी जानकारी

इससे पहले स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मान्डविया ने ट्वीट कर अपने इस बैठक की जानकारी दी थी.

आखिरी जनवरी तक आ सकती है कोरोना की पीक

देश में कोरोना की बेकाबू रफ्तार ने सभी को घर में बंद रहने पर मजबूर कर दिया है, ऐसे में IIT के प्रोफेसर मनिंदर अग्रवाल ने बताया कि भारत में जनवरी के अंत या फरवरी की शुरुआत में कोरोना का पीक आ सकता है. उन्होंने यह भी बताया कि यह पीक खत्म होने पर कोरोना के केसेज़ में तेज़ी से कमी देखने को मिलेगी.

आ सकते हैं 4-5 लाख नए केस- एक्सपर्ट्स

देश में कोरोना के बढ़ते आंकड़ें वाकई चिंताजनक हैं. बीते 24 घंटे में देशभर में कोरोना के 1.79 लाख मामले सामने आए जबकि omicron के 4000 से ज्यादा मामले आए हैं. ऐसे में IIT प्रोफेसर मनिंदर अग्रवाल ने जनवरी के आखिर में कोरोना के पीक आने की चेतावनी दी है. उन्होंने बताया कि जनवरी के आखिर में भारत में हर रोज़ 4 से 5 लाख नए केस आ सकते हैं. जबकि दिल्ली और मुंबई में औसतन 40000 केस रोज़ आ सकते हैं.

 

यह भी पढ़ें:

Corona Cases in India today : देश में कोरोना का कोहराम, एक दिन में मिले 1.80 लाख केस, 146 की मौत

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर