नई दिल्ली. दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष और सांसद मनोज तिवारी ने सोमवार को दिल्ली के प्रदूषण को लेकर एक बड़ी बात कही है. मनोज ने कहा कि अगले साल विधानसभा चुनाव के बाद बीजेपी सत्ता में आने पर शहर को दो साल के भीतर प्रदूषण मुक्त बना देगी. इसके साथ ही मनोज तिवारी ने फेसबुक लाइव लोगों से बात करते हुए यह भी कहा कि 18 नवंबर से संसद के शीतकालीन सत्र में एक कानून पारित किया जाएगा, अनधिकृत कॉलोनियों पर और उसके एक सप्ताह बाद संपत्तियों का पंजीकरण शुरू होगा.

शहर में सार्वजनिक परिवहन, स्वास्थ्य, सड़क और प्रदूषण से संबंधित सवालों के जवाब में दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने केजरीवाल सरकार पर हमला किया. उन्होंने कहा भाजपा अपने अच्छे इरादों और नीतियों के माध्यम से दिल्ली को दो साल के भीतर प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध है. सत्ता में आने के बाद, भाजपा लैंडफिल साइटों पर कचरा पहाड़ों को भी खत्म कर देगी.

AAP सरकार और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सरकार ने दावा किया है कि पिछले चार वर्षों के दौरान दिल्ली में प्रदूषण में 25 प्रतिशत की कमी आई है. भाजपा प्रमुख ने यह भी दावा किया कि उनकी पार्टी कई कंपनियों के संपर्क में थी जो दिल्ली में इलेक्ट्रिक बसें चलाने के लिए तैयार थीं और कहा कि शहर को सार्वजनिक परिवहन प्रणाली को बढ़ावा देने और प्रदूषण को रोकने के लिए 12,000 ऐसे वाहनों की आवश्यकता है. उन्होंने कहा कि 2015 में दिल्ली परिवहन निगम के तहत 8,000 बसें थीं जो अब घटकर 3,700 हो गई हैं.

State President Shri Manoj Tiwari 'Mridul' live on deteriorating conditions of Transport and Health Services in Delhi due to the incompetence of Kejriwal Government. #AskManojTiwari

Posted by BJP Delhi on Monday, November 11, 2019

साल 2015 के विधानसभा चुनाव में केजरीवाल ने अपनी पार्टी के चुनावी घोषणा पत्र में वादा किया था कि और बसें लाई जाएंगी. हालांकि अब देखा जाए तो बसों की संख्या में कमी आई है. केजरीवाल ने हाल ही में 100 बसों को हरी झंडी दिखाई और दावा किया कि अगले 6-7 महीनों में सार्वजनिक परिवहन में 3,000 बसों को बढ़ावा दिया जाएगा. सरकार ने 1000 इलेक्ट्रिक बसों की खरीद के लिए प्रक्रिया भी शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें

दिल्ली में फैलते प्रदूषण और स्मॉग के जहर का कौन है जिम्मेदार? हर गुनाहगार की पड़ताल!

अरविंद केजरीवाल ने कहा- बिहार से 500 की टिकट कटाकर दिल्ली में लाखों का इलाज मुफ्त कराते हैं लोग, मनोज तिवारी का पलटवार- पूर्वांचल से नफरत करते हैं सीएम

3 responses to “Manoj Tiwari On Delhi Pollution: दिल्ली में बीजेपी सरकार आने से 2 साल में कम हो जाएगा प्रदूषण- मनोज तिवारी”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App