पणजी. गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का निधन हो गया है. वह 63 साल के थे. पैंक्रियाटिक कैंसर से पीड़ित पर्रिकर लंबे समय से बीमार चल रहे थे. उनके निधन से सियासी जगत में शोक की लहर दौड़ गई है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, बीजेपी चीफ अमित शाह, कांग्रेस चीफ राहुल गांधी और कई बड़े नेताओं ने ट्वीट कर उनके निधन पर शोक जताया.

चार बार गोवा के मुख्यमंत्री रहे मनोहर पर्रिकर ने आईआईटी से पढ़ाई की थी. वह अपनी सादगी के लिए जाने जाते थे. इससे पहले रविवार को गोवा मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से ट्वीट में कहा गया कि मनोहर पर्रिकर की तबीयत बेहद नाजुक है और डॉक्टर पूरी कोशिश कर रहे हैं. कैंसर का पता चलने के बाद पर्रिकर का इलाज गोवा, मुंबई, नई दिल्ली और न्यूयॉर्क में चला और रविवार को उन्होंने अंतिम सांस ली.

यह बोले यूजर्स: @SheshenderSingh नाम के यूजर ने ट्वीट कर लिखा, मैं सदमे में हूं. वह श्रेष्ठ रक्षा मंत्री थे, जो कड़े फैसले लेते थे. उन्होंने आतंकवादियों के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक भी कराई. वह गोवा के सर्वश्रेष्ठ सीएम थे. हमने एक बेहतरीन नेता और शख्स को खोया है. @ShaikAbulMalik1 ने लिखा, मैं एक बेहद कर्मठ और ईमानदार राजनेता की जाने से दुखी हूं. वह बेहतरीन रक्षा मंत्री थे. उन्होंने हमेशा राष्ट्र को ऊपर रखा. अंतिम सांस तक देश के लिए काम किया.

@jadhav_1997 ने लिखा, मनोहर पर्रिकर के जाने से देश को बहुत बड़ा नुकसान. राष्ट्र के प्रति उनका काम हमेशा याद रखा जाएगा. @soubhik_bala ने लिखा, एक कर्मयोगी, ईमानदारी, निष्ठा और सादगी की मिसाल. आखिरी सांस तक लड़ने वाला शख्स. भगवान मनोहर पर्रिकर की आत्मा को शांति दे.

रविवार को गोवा विधानसभा के डिप्टी स्पीकर और बीजेपी विधायक माइकल लोबो ने कहा था कि मनोहर पर्रिकर की तबीयत बहुत ज्यादा खराब है और उनके बचने की संभावना बेहद कम है. उन्होंने यहा भी कहा था कि बीजेपी ने राज्य के राजनीतिक हालात को देखते हुए आपात बैठक बुलाई थी, जिसमें विकल्पों पर चर्चा की गई.

कहा जा रहा है कि वरिष्ठ कांग्रेस ने दिगंबर कामत बीजेपी में शामिल हो सकते हैं और उन्हें सीएम बनाया जा सकता है. शनिवार को कांग्रेस ने गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा को पत्र लिखकर सरकार बनाने की पेशकश की थी. कांग्रेस ने कहा था कि पर्रिकर की अगुआई वाली गठबंधन सरकार अल्पमत में है और विधायकों की संख्या और कम हो सकती है. फरवरी में बीजेपी विधायक फ्रांसिस डिसूजा के निधन के बाद कांग्रेस ने यह दावा किया.

Goa Cm Manohar Parrikar Profile: आईआईटी से की थी पढ़ाई, स्कूटर पर चलते थे, ऐसी थी चार बार गोवा के सीएम रहे मनोहर पर्रिकर की शख्सियत

Manohar Parrikar Death Live Updates: गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का 63 साल की उम्र में निधन, देश में शोक की लहर, सुबह 11 बजे शोकसभा

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App