नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ के जरिए राष्ट्र को संबोधित कर रहे हैं। आप सभी को बता दें कि इस कार्यक्रम का यह 80वां एपिसोड है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत युवा पीढ़ी के बारे में बात करके की. उन्होंने कहा, “युवा पीढ़ी एक बड़ा बदलाव देख रही है। आज का युवा दिमाग पुराने तरीकों से कुछ नया करना चाहता है। अंतरिक्ष क्षेत्र को खोलने के बाद, कई युवा इसमें रुचि लेकर आगे आए। आज स्टार्टअप संस्कृति का विस्तार हो रहा है। छोटे शहरों और मुझे इसमें एक उज्ज्वल भविष्य के संकेत दिखाई दे रहे हैं।”

साथ ही उन्होंने कहा, “खेल, खेल, खेल, खेल भावना अब देश में नहीं रुकने वाली है। उन्होंने कहा कि पारिवारिक जीवन, सामाजिक जीवन, राष्ट्र जीवन, ऊर्जा और निरंतर में इस गति को स्थायी बनाना होगा। नई ऊर्जा।” उन्होंने आगे कहा, ”डॉ. बिहार के मधुबनी जिले में राजेंद्र प्रसाद कृषि विश्वविद्यालय और स्थानीय कृषि विज्ञान केंद्र ने मिलकर अच्छा प्रयास किया है. विश्वविद्यालय की इस पहल का नाम सुखेत मॉडल है। इसका उद्देश्य गांव में प्रदूषण को कम करना है.” साथ ही उन्होंने कहा, ”हमें स्वच्छता अभियान को बिल्कुल भी गायब नहीं होने देना है.”

उन्होंने कहा, “मेरे प्यारे देशवासियो, मुझे लगता है कि इस कोरोना काल में स्वच्छता के बारे में मुझे जो बात करनी चाहिए थी उसमें कुछ कमी रही होगी। स्वच्छता का नाम आते ही इंदौर का नाम जरूर आता है। क्योंकि इंदौर ने एक विशेष बनाया है। स्वच्छता पर निशान और इंदौर के नागरिक भी इसके बधाई के हकदार हैं।” पीएम मोदी अभी देश को संबोधित कर रहे हैं आगे की चर्चा करेंगे।

Pakistan Jail : पाकिस्तान की जेल में 23 साल बाद स्वदेश लौटेंगे प्रह्लाद सिंह राजपूत

Lathi Charge on Farmers in Haryana : हरियाणा में किसानों पर हुआ लाठीचार्ज, कांग्रेस ने कहा- जनरल डायर की याद दिला दी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर