Wednesday, October 5, 2022

महिला का लव जिहाद? 12 साल बाद पूजा निकली हसीना बानो, पति के धर्म पर खतरा

लखनऊ : यूपी के अयोध्या से एक चौंका देने वाला मामला सामने आ रहा है जहां के हलकारा का पूर्वा इलाके के रहने वाले जगवीर के साथ जो हुआ उसे सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे. दरअसल जगवीर ने करीब 12 साल पहले एक पूजा नाम की महिला के साथ अपना घर बसाया था जो लड़की शादी के कई सालों बाद हसीना बानो निकली. आइए जानते हैं क्या है ये मामला.

ये है पूरा मामला

दरअसल जगवीर के सामने ये सच्चाई आज से करीब 2 साल पहले आई थी. अब वह इस बात को लेकर मुसीबत में पड़ गया है. जहां अब जगवीर को इस्लाम अपनाने के लिए धमकी दी जा रही है. इतना ही नहीं जगवीर को धमकाया जा रहा है कि अगर उसने इस्लाम कबूल नहीं किया तो उसका सिर कलम कर दिया जाएगा. हालांकि ये मामला पुलिस के संज्ञान में आ गया है और पीड़ित को धमकी देने वाले शख्स को भी गिरफ्तार कर लिया गया है.

बेटे का करवाया खतना

जगवीर को अपनी पत्नी के पूजा नहीं बल्कि हसीना बानो होने का पता शादी के 12 साल बाद चला. जहां 2 साल पहले हुए इस खुलासे ने जगवीर का जीवन ही बदल दिया. हद तो तब हो गई जब जगवीर और पूजा उर्फ़ हसीना के बच्चे आयूष का नाम स्कूल में अनीस लिखवा दिया गया. इतना ही नहीं आयूष का खतना तक करवा दिया गया. जब जगवीर ने इस सब का विरोध किया तो उसे जान से मारने की धमकी भी दी गई.

ऐसे हुई थी शादी

जगवीर से मिली जानकारी के अनुसार आज से करीब 12 साल पहले उनको रेलवे स्टेशन पर पूजा नाम की लड़की मिली थी. जब लड़की ने बताया था कि उसक इस दुनिया में कोई नहीं है तो जगवीर और उनके परिवार ने तरस खाकर पूजा को अपने घर की बहु बना लिया. कुछ ही समय में दोनों ने शादी भी कर ली और शादी के कुछ सालों बाद ही पूजा ने एक बेटे और एक बेटी को भी जन्म दिया. करीब शादी के 10 सालो बाद पूजा जब उसके बच्चों को इस्लामी शिक्षा देने लगी तो जगवीर ने इसका विरोध किया तो ये मामला निकलकर सामने आया. जगवीर ने अपनी पत्नी पर आरोप लगाया है कि मुस्लिम धर्म, के साथ-साथ वह उसकी संपत्ति भी हड़पना चाहती है. जगवीर ने अपनी जान का खतरा होने की भी बात कही है.

Russia-Ukraine War: पीएम मोदी ने पुतिन को ऐसा क्या कह दिया कि गदगद हो गया अमेरिका

Raju Srivastava: अपने पीछे इतने करोड़ की संपत्ति छोड़ गए कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव

Latest news