Tuesday, July 5, 2022

महाराष्ट्र सियासी संकट : अघाड़ी सरकार को हटाना चाहती है भाजपा- कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे

मुंबई, सियासी संकट के बीच शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत के बयान और कांग्रेस की नाराजगी से जुड़े सवाल पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने बड़ी बात कह दी है. उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं पता शिवसेना एमवीए से बाहर आएगी या नहीं. खड़गे आगे कहते हैं कि “हो सकता है कि संजय राउत ने मैसेज देने के लिए ऐसा कहा हो. (महाविकास अघाड़ी) एमवीए महाराष्ट्र के विकास के लिए बना है. शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत का मकसद यही है कि अगर विधायक मुंबई आकर CM से मिलेंगे तो हो सकता है कि इस संकट का समाधान निकल जाए.

खड़गे ने कहा कि उनकी और संजय राऊत की बात हुई है, राउत चाहते हैं कि पहले एक बार विधायकों से बात तो हो. खड़गे ने आगे बताया “महाराष्ट्र में गड़बड़ हो रही है. सरकार गिराने के लिए भाजपा पूरी कोशिश कर रही है. यह सब संकट बीजेपी का खेल है. भाजपा तोड़फोड़ कर MVA की सरकार को हटाना चाहती है.”

उद्धव ठाकरे के हाथ से निकल रही है शिवसेना

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे की पार्टी पर पकड़ लगातार कमजोर हो रही है। 35 से अधिक शिवसेना विधायकों के बागी होने के बाद अब सांसदो ने भी मोर्चा खोलना शुरू कर दिया है। जानकारी के मुताबिक 10 से अधिक शिवसेना के सांसद इस समय एकनाथ शिंदे के संपर्क में है और वो भी किसी भी वक्त बगावत कर सकते है।

उद्धव के पास बचे सिर्फ 16 विधायक

बता दें कि शिवसेना विधायकों का लगातार शिंदे गुट में शामिल होना जारी है। शिवसेना, निर्दलीय और छोटे दलों के विधायकों को लेकर इस वक्त एकनाथ शिंदे असम के एक होटल में मौजूद है। जानकारी के मुताबिक शिंदे के पास करीब 40 शिवसेना के और 8 अन्य विधायक मौजूद है। जिसके बाद बाद अब मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के खेमे में सिर्फ 16 विधायकों के होने की खबर है।

मौजदा हालात पर बीजेपी की नजर

जानकारी के मुताबिक महाराष्ट्र के मौजूदा हालात पर भारतीय जनता पार्टी शीर्ष नेतृत्व नजर बनाये हुए है। लेकिन अभी तक बीजेपी शिवसेना की अंदरूनी लड़ाई में स्थिति साफ होने का इंतजार कर रही है। बताया जा रहा है कि बीजेपी ने सरकार बनाने की संभावनाओं पर गंभीरता से काम शुरू कर दिया है। फिलहाल कई छोटे दलों और निर्दलीय विधायकों से बीजेपी राज्य नेतृत्व संपर्क में है।

India Presidential Election: जानिए राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ी ये 5 जरुरी बातें

Latest news

Related news

<1-- taboola end -->