मुंबई. महाराष्ट्र की शिरडी विधानसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी ने शानदार जीत दर्ज की है. बीजेपी कैंडिडेट राधाकृष्ण विखे पाटिल ने अपने निकटतम प्रतिदंवदी कांग्रेस के सुरेश जगन्नाथ थोरात को 87,024 वोटों के भारी अंतर से हरा दिया. कांग्रेस उम्मीदवार इस मुकाबले में बीजेपी प्रत्याशी के आसपास भी नहीं टिके. राधाकृष्ण विखे पाटिल को कुल 1,32,316 मत प्राप्त हुए. वहीं कांग्रेस के उम्मीदवार सुरेश जगन्नाथ थोरात को कुल 45,292 वोट मिले. राधाकृष्ण विखे पाटिल इस सीट पर साल 2014 के विधानसभा चुनाव में भी जीते थे.

महाराष्ट्र के शिरडी विधानसभा 2019 सीट पर बीजेपी, कांग्रेस के बीच कड़ा मुकाबला कहा जा रहा था. बीजेपी ने राधाकृष्णन विखे पाटिल को तो कांग्रेस ने सुरेश जगन्नाथ थोरात को चुनावी रण में उतारा था. 2014 के विधानसभा नतीजों में बीजेपी के प्रत्याक्षी राधाकृष्णन विखे पाटिल ने जीत दर्ज की थी. महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव के सभी नतीजे आज यानी गुरुवार को 24 अक्टूबर 2019 को शाम तक आ जाएंगे.

शिरडी 2014 विधानसभा चुनाव नतीजे
शिरडी विधानसभा चुनाव 2014 में कांग्रेस ने बाजी मारी थी. इस सीट पर राधाकृष्णन विखे पाटिन जीत दर्ज की थी. राधाकृष्णन विखे पाटिल कांग्रेस से पिछले बार विजेता रहे थे लेकिन इस बार वह बीजेपी की सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. वह हाल में ही भाजपा में शामिल हुए हैं. कांग्रेस पार्टी छोड़ने के बाद कांग्रेस ने इस बार अपनी टिकट पर सुरेश जगन्नाथ थोरात को उतारा है. बता दें राधाकृष्णन ने 2014 में अपने प्रतिद्विंदी को 75 हजार से भी ज्यादा वोटों से हराया था.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2014 में किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिला था. बीजेपी और शिवसेना ने गठबंधन की सरकार बनाई और मुख्यमंत्री देवेंद्र फणवीस बने. इस बार भी दोनों साथ में चुनाव लड़ रहे हैं. 288 सीटों में से 2014 में बीजेपी को 122 और शिवसेना को 63 सीटों पर जीत हासिल हुई थी. वहीं कांग्रेस को 18.1 प्रतिशत वोट मिले थे.

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने भी की एनसीपी व कई छोटे दलों के साथ हाथ मिलाया है. ये साथ में चुनाव लड़ रहे हैं. वहीं कांग्रेस ने अभी सीएम कैंडिडेट की घोषणा नहीं की है. शिवसेना व बीजेपी के बीच में सीएम कैंडिडेट को लेकर भी खूब रस्साकस्सी देखने को मिली. लंबी बहस के साथ बीजेपी के देवेंद्र फडणवीस के नाम पर सीएम के तौर पर सहमत बनती दिख रही है. बता दें विधानसभा चुनाव 2019 के नतीजे 24 अक्टूबर को आ जाएंगे और फिर साफ हो जाएगा कि महाराष्ट्र में कौन मुख्यमंत्री बनते हैं और किसकी पार्टी को जीत मिलती है.

Haryana Ambala Cantonment Constituency Assembly Election Results 2014-19: हरियाणा के अंबाला कैंटोनमेंट विधानसभा चुनाव 2014 के नतीजे, 2019 में बीजेपी के अनिल विज और कांग्रेस के वेणु सिंगला अग्रवाल के बीच मुकाबला

Haryana Gurugram Constituency Assembly Election Results 2014-2019: हरियाणा के गुरुग्राम विधानसभा चुनाव 2014 के नतीजे, 2019 में बीजेपी के सुधीर सिंगला, कांग्रेस के सुखबीर कटारिया, आईएनएलडी के ब्रह्म प्रकाश में मुकाबला

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App