औरंगाबाद .महाराष्ट्र विधानसभा की औरंगाबाद ईस्ट सीट पर भारतीय जनता पार्टी ने जीत दर्ज की है. इस सीट पर बीजेपी उम्मीदवार अतुल मोरेश्वर सावे विजयी हुए हैं. उन्होंने  एआईएमआईएम उम्मीदवार अब्दुल गफ्फार कादरी सैयद पर शुरुआत से ही बढ़त बना ली जो अंत तक कायम रही. अतुल मोरेश्वर सावे ने एआईएमआईएम कैंडिडेट अब्दुल गफ्फार कादरी को 13,930 वोटों से हराया. बीजेपी प्रत्याशी अतुल मोरेश्वर को इस सीट पर कुल 93,966 मत मिले. वहीं अब्दुल गफ्फार कादरी को 80,036 मत प्राप्त हुए. 

महाराष्ट्र के औरंगाबाद ईस्ट विधानसभा 2019 सीट पर मुख्य मुकाबला बीजेपी, कांग्रेस और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के बीच में था. इस सीट के लिए कांग्रेस ने युसुफ मुकाटी, एआईएमआईएम ने गफार कादरी और बीजेपी ने अतुल मोरेश्वर को मैदान में उतारा था. 2014 के विधानसभा नतीजों में बीजेपी के अतुल मोरेश्वरी ने जीत दर्ज की थी. महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव के सभी नतीजे आज यानी गुरुवार को 24 अक्टूबर 2019 को शाम तक आ जाएंगे.

औरंगाबाद ईस्ट 2014 विधानसभा चुनाव नतीजे
औरंगाबाद ईस्ट विधानसभा चुनाव 2014 नतीजे की बात करें तो इसमें अतुल मोरेश्वर ने सबसे ज्यादा वोट हासिल किए और अब्दुल गफार कादरी और राजेंद्र जवाहरलाल दारदा को हराया था. बीजेपी के प्रत्याक्षी अतुल मोरेश्वर को 2014 में 64 हजार से भी ज्यादा वोट मिले थे. उनकी इस बंपर जीत के चलते ही इस बार भी भाजपा ने उन्हें उतारा है. अतुल ने करीब 4.5 हजार वोटों से भी ज्यादा से जीत हासिल की थी.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2014 में किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिला था. उस समय बीजेपी और शिवसेना ने गठबंधन की सरकार बनाई थी और सीएम दवेंद्र फडवीस बने थे. इस बार भी दोनों मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं. 288 सीटों में से 122 बीजेपी को और शिवसेना को 63 सीटों पर जीत हासिल हुई थी. वहीं कांग्रेस को 18.1 प्रतिशत वोट मिले थे.

महाराष्ट्र विधानसभा 2019 चुनाव
महाराष्ट्र विधानसभा 2019 चुनाव की बात करें तो इस बार भी बीजेपी-शिवसेना के गठबंधन सरकार बनने के आसार है. इस बार भी बीजेपी और शिवसेना एक साथ चुनाव लड़ रही हैं. बता दें कांग्रेस और एनसीपी ने अपने सीएम कैंडिडेट की घोषणा नहीं की है. वहीं शिवसेना व बीजेपी में शुरुआत में खूब सीएम नाम पर रस्साकस्सी देखने को मिली लेकिन अब देवेंद्र फडणवीस के नाम पर सभी सहमत होते दिख रहे हैं. खैर 24 अक्टूबर को महाराष्ट्र विधानसभा रिजल्ट आने के बाद ही तय होगा कि राज्य की कमाल किसके हाथ में जाएगी.

Maharashtra Parli Constituency Assembly Election Results 2014-19: महाराष्ट्र के पर्ली विधानसभा सीट से 2009 से चुनाव जीत रही हैं बीजेपी की पंकजा मुंडे, इस बार एनसीपी के धनंजय मुंडे देंगे टक्कर

Maharastra Goregaon Constituency Assembly Election Results 2014-19: महाराष्ट्र के गोरेगांव विधानसभा चुनाव 2014 के नतीजे, 2019 में बीजेपी के विद्या जयप्रकाश ठाकुर और कांग्रेस के मोहिते युवराज गणेश में मुकाबला

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App