मुंबई. महाराष्ट्र की वर्ली विधानसभा सीट पर वोटों की गिनती शुरू हो गई है. शिवसेना प्रत्याशी आदित्य ठाकरे इस सीट पर 7,000 वोटों से आगे चल रहे हैं. शुरुआती रूझान के मुताबिक एनसीपी के सुरेश माने पीछे चल रहे हैं. आज शाम तक साफ हो जाएगा कि ठाकरे परिवार से पहली बार कोई चुनाव जीतेगा या नहीं. क्योंकि इस चुनाव में पहली बार दिवंगत बाल ठाकरे के परिवार से कोई चुनाव लड़ रहा है. आदित्य ठाकरे  मुंबई के वर्ली विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद से ही यह सीट बेहद हाई प्रोफाईल हो गई है.

आदित्य ठाकरे महाराष्ट्र चुनाव का एक प्रमुख चेहरा हैं. शिवसैनिकों ने तो उन्हें भविष्य का मुख्यमंत्री मान भी लिया है. लेकिन इसके लिए बेहद जरूरी है कि आदित्य ठाकरे की चुनावी बोहनी जीत के साथ हो. आदित्य ठाकरे मुंबई के वर्ली विधानसभा से चुनावी मैदान में किस्मत आजमा रहे हैं. इस सीट पर 2014 में शिव सेना के सुनील शिंदे चुनाव जीते थे. सुनील शिंदे को 60,625 वोट मिले थे. उन्हें 40 फीसदी वोट प्राप्त हुए थे.

दूसरे नंबर पर एनसीपी के सचिन अहीर रहे थे जिन्हें 37,613 वोट मिले थे. बता दें कि पिछली बार बीजेपी और शिवसेना अलग-अलग चुनाव लड़ी थी. इस सीट पर बीजेपी के उम्मीदवार सुनील राणे को 30,849 वोट मिले थे. 2019 विधानसभा चुनावों में बीजेपी और शिवसेना मिलकर चुनाव लड़ रही है. इस सीट पर शिव सेना के आदित्य ठाकरे का मुख्य मुकाबला एनसीपी के सुरेश माने से होगा. बहुजन समाज पार्टी के विश्राम पदम भी मुकाबले में हैं.

देवेंद्र फडणवीस को दूसरा मौका या एनसीपी-कांग्रेस पलटेगी बाजी?
पिछली बार देवेंद्र फडणवीस को बीजेपी ने पहली बार मुख्यमंत्री बनाया. इस बार बीजेपी और शिवसेना का गठबंधन दोबारा देवेंद्र फडणवीस को मुख्यमंत्री की कुर्सी पर पहुंचाने के लिए मैदान में है. वहीं कांग्रेस और एनसीपी का गठबंधन महाराष्ट्र की राजनीति में अपनी प्रासंगिकता साबित करने उतरा है.

एक वक्त में सत्ताधारी गठबंधन रहा कांग्रेस और एनसीपी ने अपने सीएम कैंडिडेट की घोषणा नहीं की है. एनसीपी के अजीत पवार की नजर सीएम की कुर्सी पर है तो वहीं शिव सेना बीजेपी में शुरुआती रस्साकस्सी के बाद अब देवेंद्र फडणवीस के नाम पर सभी सहमत होते दिख रहे हैं. हालांकि अंतिम तौर पर 24 अक्टूबर को नतीजे आने के बाद ही कहा जा सकेगा कि महाराष्ट्र का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा.

ये भी पढ़ें Read Also:

Maharashtra Assembly Election 2019 Voting Polls Live Update: महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों पर वोटिंग जारी, सीएम देवेंद्र फडणवीस, सचिन तेंदुलकर, आमिर खान समेत कई नेता और सेलेब्रिटी वोट डालने पहुंचे, दोपहर 12 बजे तक 16 फीसदी मतदान

Sanjay Dutt on Shiv Sena Aditya Thackeray: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले संजय दत्त का शिवसेना को समर्थन, आदित्य ठाकरे को बताया छोटा भाई, कहा- देश को गतिशील युवाओं की जरूरत

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App