महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के बाद अब महाराष्ट्र की उद्धव सरकार ने भी देश में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के लगातार बढ़ते मामले और बीते दिन आये 7 मामलों के मद्देनजर मुंबई में दो दिन के लिए धारा 144 लगा दी है. इसके बाद अगले दो दिनों तक रैलियों और प्रदर्शन पर पूर्ण रूप से रोक रहेगी. महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में ओमिक्रॉन के कुल 17 मामले हो गए हैं. वहीं, मुंबई के धारावी में भी ओमीक्रॉन वैरिएंट का मामला सामने आया है. संक्रमित हाल ही में तंजानिया से लौटा था. इन सात नए मामलों के साथ देश में अब ओमीक्रॉन से संक्रमित कुल 32 मामले हो चुके हैं.

बीते दिन आए थे ओमिक्रॉन के सात नए मामले

देश में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के दहशत सुनाई देने लगी है. परेशान करने वाली बात देश की आर्थिक राजधानी मुंबई से सामने आ रही है. जहाँ, बीते दिन तीन ओमिक्रॉन के नए मामले सामने आए थे. इसके अलावा महाराष्ट्र के ही पिंपरी चिंचवाड़ नगर निगम से भी 4 नए मरीज़ सामने आए थे. इस तरह से कल महाराष्ट्र से कुल मिलाकर आज 7 नए मामले सामने आए थे. जिसके चलते अब महाराष्ट्र में कुल नए वैरिएंट ओमिक्रॉन से संक्रमित मरीज़ों की संख्या 17 हो गई है. एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी बस्ती धारावी में अब ओमिक्रॉन वैरिएंट ने दस्तक दे दी है, इस झुग्गी में ओमिक्रॉन का नया मामला सामने के बाद बृहन्मुम्बई महानगर पालिका में हड़कंप मच गया है, इसे लेकर प्रशासन चिंतित हो गई है. बता दें बीते दिनों यह शख्स तंजानिया से लौटा था.

मुंबई की धारावी में भी पंहुचा ओमिक्रॉन

मुंबई की धारावी बस्ती में अब ओमिक्रॉन का नया मामला सामने आ रहा है, इस झुग्गी में ओमिक्रॉन का नया मामला सामने के बाद बृहन्मुम्बई महानगर पालिका में हड़कंप मच गया है. यह शख्स बीते दिनों तंजानिया से लौटा था, इसे सेवन हिल्स अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. 49 साल का यह शख्स 4 दिसंबर को तंजानिया से मुंबई वापस लौटा था, जिसके बाद इस शख्स का आरटी पीसीआर टेस्ट किया गया था, अब आज जाकर इसकी जीनोम सिक्वेंसिंग की रिपोर्ट में ओमिक्रॉन की पुष्टि हुई है.

SHARE