July 17, 2024
  • होम
  • महाराष्ट्र: कुर्बानी के लिए चुना 'रामनामी बकरा, हो गया बवाल

महाराष्ट्र: कुर्बानी के लिए चुना 'रामनामी बकरा, हो गया बवाल

मुंबई: महाराष्ट्र के नवी मुंबई के सीबीडी बेलापुर इलाके से हैरान कर देने वाल मामला सामने आया है, यहां गुड़ लक मटन शॉप पर एक बकरे के ऊपर ‘राम नाम’ लिखकर उसे बेचने की कोशिश की गई. इस बकरे की कुर्बानी देने की तैयारी की गई थी, लेकिन उससे पहले हिंदू संगठन के लोगों को जनकारी मिली तो उन्होंने पुलिस स्टेशन के बाहर हंगामा किया. वहीं मामले को तूल पकड़ता देख नवी मुंबई पुलिस ने एफआईआर दर्ज की और गुड़ लक मटन शॉप के मालिक को हिरासत में लिया.

राम नाम लिखे बकरे की दी जाने वाली थी कुर्बानी

जानकारी के मुताबिक नवी मुंबई के सीबीडी सेक्टर वन में गुडलक मटन शॉप पर राम नाम लिखा हुआ एक बकरा बेचने के लिए रखा हुआ था. इसके बाद इस मामले में हिंदू संगठनों द्वारा विरोध करने पर पुलिस ने मामला दर्ज कर दुकान के मालिक को हिरासत में लिया है. आपको बता दें कि 17 जून को बकरीद है और इस दिन जानवरों की कुर्बानी दी जाती है. यह बकरीद पैगंबर इब्राहिम की ईश्वर के प्रति आज्ञाकारिता को याद करते मनाई जाती है.

कुर्बानी के लिए बकरे घर लाने पर हुआ था विरोध

आपको बता दें कि पिछले साल 2023 में मुंबई के मीरा रोड इलाके से भी कुछ इसी तरह के मामला सामने आया था, जहां एक मुस्लिम व्यक्ति एक आवासीय परिसर में बकरों को कुर्बानी के लिए लाया था. इस पर वहां के रहने वाले सोसाइटी के लोगों ने विरोध करना शुरू कर दिया. लोगों ने जय श्री राम के नारे लगाए.

येभी पढ़ें…

बद्रीनाथ जा रहा श्रद्धालुओं से भरा टेंपो ट्रैवलर खाई में गिरा, 10 लोगों की गई जान

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन