Friday, February 3, 2023
spot_img

महाराष्ट्र सियासी संकट : शिंदे गुट की अहम बैठक, भंडारा विधायक नरेंद्र का मनाया गया जन्मदिन

गुवाहाटी : असम के गुवाहाटी में एकनाथ शिंदे खेमे की अहम बैठक चल रही है. जानकारी के अनुसार इस बैठक में सभी बागी विधायकों की सुरक्षा को लेकर भी चर्चा की जा रही है. जहां बागी विधायकों के नेता एकनाथ शिंदे ने सभी को आश्वासन दिया है कि सभी विधायक परिवारों को केंद्रीय सुरक्षा दी जाएगी. इसके आलावा किस तरह से बागी नेता सुरक्षित मुंबई पहुंचे इस पर भी मंथन किया गया. साथ ही अगले 2 दिनों में सरकार बनाने का दावा पेश करने और कानूनी पहलुओं पर भी हुई चर्चा की जा रही है. जहां शिवसेना संकट से गहराई हुई है दूसरी तरह असम के गुवाहाटी में महाराष्ट्र के भंडारा विधायक नरेंद्र भोंडेकर का जन्मदिन भी मनाया जा रहा है. जहां गुवाहाटी के रैडिसन ब्लू होटल में शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे और अन्य विधायकों की मौजूदगी में उनका जन्मदिन मनाया गया.

आदित्य ठाकरे की चेतावनी

एक बार फिर शिवसेना नेता और महाराष्ट्र के मंत्री आदित्य ठाकरे ने अपने सभी कारकर्ताओं और विधायकों को चेताया है और बागी नेताओं को भी संदेश दिया है. आदित्य ठाकरे ने कहा, जो लोग(विधायक) छोड़ना चाहते हैं और जो पार्टी में लौटना चाहते हैं, उनके लिए शिवसेना के दरवाजे खुले हैं. हालांकि उन्होंने आगे कहा कि जिन विधायकों ने पार्टी छोड़ी है उन्हें वापस शिंदे ग्रुप से शिवसेना में एंट्री नहीं दी जाएगी. उनके शब्दों में, ‘जो गद्दार विधायक हैं, उन्हें पार्टी में वापस नहीं लिया जाएगा.’

उदय सामंत भी पहुंचे गुवाहाटी

शिवसेना का एक और विधायक अब गुवाहाटी के लिए रवाना हो चुका है. जहां शिवसेना MLA उदय सावंत भी अब गुवाहाटी के लिए रवाना हो चुके हैं. प्राप्त जानकारी के अनुसार महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और शिवसेना विधायक उदय सावंत भी बगावती रूख अपनाते हुए रविवार को गुवाहाटी के लिए रवाना हुए. जहां कयास लगाए जा रहे हैं कि वे शिंदे कैंप में शामिल हो सकते हैं. हालांकि इस पर कोई पुष्टि सामने नहीं आई है. यदि ऐसा होता है तो महाराष्ट्र सरकार यह का 8वां मंत्री होगा जो शिंदे गुट में शामिल हो रहा है. बता दें, उदय सावंत महाराष्ट्र सरकार में उच्च शिक्षा व तकनीकी मंत्री हैं।

 

India Presidential Election: जानिए राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ी ये 5 जरुरी बातें

Latest news