मुंबई. Maharashtra Govt Formation Shiv Sena NCP Congress Updates: महाराष्ट्र की सियासत कई मोड़ लेते हुए अब सरकार गठन के करीब पहुंच गई है. जिस शिवसेना ने अपना मुख्यमंत्री बनाने के लिए बीजेपी के साथ अपना तीन दशक पुराना गठबंधन तोड़ दिया उसी के प्रमुख उद्धव ठाकरे आधी रात को कभी अपने मुख्य विरोधी एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की. कांग्रेस की तरफ से भी गठबंधन को मंजूरी मिल चुकी है. शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस खत्म हो गई है. एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने मीडिया से बातचीत में कहा कि तीनों दलों में उद्धव ठाकरे के मुख्यमंत्री बनने पर सहमति बन गई है. हम शनिवार को राज्यपाल से मिलेंगे. 

पढ़ें महाराष्ट्र में सरकार गठन की कवायद से जुड़ी लाइव अपडेट्स

Highlights

कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हान बोले- तीनों दलों के बीच बातचीत अभी बाकी है, कल होगी चर्चा

महाराष्ट्र में गठबंधन सरकार बनाने की कोशिश में लगी शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के बीच अब भी कई मुद्दों पर बातचीत की संभावनाएं बनी हुई हैं और आज मैराथन मीटिंग के बाद कल यानी शनिवार 23 नवंबर को भी बातचीत जारी रहेगी. शुक्रवार शाम कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हान ने कहा कि हमारे बीच कई मुद्दों पर सहमति बन चुकी है, लेकिन कई ऐसे मुद्दे हैं, जिनपर और चर्चा होनी है. कल तीनों दलों के बीच अहम बैठक होगी.

Maharashtra Live: शरद पवार ने कहा- उद्धव ठाकरे के CM बनने पर चर्चा हुई, इस मुद्दे पर कल भी चर्चा जारी रहेगी

महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के मुख्यमंत्री बनने पर लगभग बात तय हो गई है हालांकि शरद पवार ने कहा है कि इस मुद्दे पर कल भी चर्चा जारी रहेगी.

Maharashtra Live: शरद पवार ने कहा- तीनों दलों की बैठक कल भी जारी रहेगी, उद्धव ठाकरे के नाम पर तीनों दलों की सहमति बन गई है, कल हम राज्यपाल से मिलेंगे

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने तीनों पार्टियों की बैठक के बाद प्रेस वार्ता को संबोधित किया. पवार ने कहा कि उद्धव ठाकरे के मुख्यमंत्री बनने पर तीनों दलों में सहमति बन गई है.

Maharashtra Live: शिवसेना, कांग्रेस, एनसीपी की साझा बैठक खत्म, उद्धव ठाकरे के CM बनने पर सहमति

शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी की साझा बैठक खत्म हो गई है. कल भी यह बैठक जारी रहेगी. इसके बाद तीनों पार्टियां राज्यपाल से मुलाकात करेंगी.

Maharashtra Live: महाराष्ट्र में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की बैठक शुरू, उद्धव ठाकरे और मल्लिकार्जुन खड़गे पहुंचे

महाराष्ट्र में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की बैठक शुरू, उद्धव ठाकरे और मल्लिकार्जुन खड़गे पहुंचे. उद्धव ठाकरे बन सकते हैं महाराष्ट्र के अगले मुख्यमंत्री

Maharashtra Live:वरिष्ठ कांग्रेसी नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा- हम एनसीपी-शिवसेना के साथ बैठक करने जा रहे हैं, इसके बाद प्रेस को सूचना दी जाएगी

महाराष्ट्र में सरकार बनाने का अंतिम राउंड शुरू, शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस की बैठक शुरू

Maharastra Live: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा- शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी का गठबंधन मौकापरस्त, न विचारधारा मिलती है न सोच बस सत्ता कितनी देर रख पाएगी साथ

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा- शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी का गठबंधन मौकापरस्त है. इन दलों की न तो विचारधारा मिलती है न सोच. ऐसे में ये दल बहुत दिनों तक साथ रह पाएंगे इसकी संभावना कम ही है.

Maharashtra Live: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा- बन भी गई तो ज्यादा दिनों तक नहीं चलेगी शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस गठबंधन की सरकार

केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष नितिन गडकरी ने महाराष्ट्र में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के गठबंधन में बनने जा रही सरकार के बारे में कहा है कि अगर यह सरकार बन भी जाती है तो ज्यादा से ज्यादा 8 महीने तक चलेगी.

Maharashtra Live: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बनने के सवाल पर उद्धव ठाकरे ने कहा- CM पद पर सही समय पर लेंगे फैसला

महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे को CM बनाने की मांग सभी शिवसेना के विधायकों ने की है. इसके बाद उद्धव ने कहा है कि इस बारे में सही वक्त आने पर फैसला लिया जाएगा.

Maharashtra Live: शिवसेना विधायकों की बैठक खत्म, सभी विधायकों ने की उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री बनाने की मांग

महाराष्ट्र में शिवसेना के सभी विधायकों की बैठक समाप्त हो गई है. इस बैठक में एकसुर में सभी विधायकों ने उद्धव ठाकरे से CM बनने की मांग की है.

Maharashtra Live: कांग्रेस नेता संजय निरुपम का तंज- महाराष्ट्र में तीन तिगाड़ा, काम बिगाड़ा वाली सरकार कब तक चलेगी

महाराषट्र कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष संजय निरूपम ने शिवसेना के साथ जाने और सरकार बनाने की कवायद पर ट्वीट किया है कि महाराष्ट्र में तीन तिगाड़े की सरकार कब तक चलेगी. बता दें कि एक वक्त में संजय निरुपम शिवसेना में ही थे और उसके मुखपत्र सामना के संपादक हुआ करते थे.

Maharashtra Live: सूत्रों के मुताबिक महाराष्ट्र की नई सरकार अहमदाबाद-मुंबई बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट पर लगा सकती है रोक

सूत्रों के मुताबिक महाराष्ट्र में बीजेपी के बिना बनने जा रही नई सरकार पीएम मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट पर अड़ंगा डाल सकती है. महाराष्ट्र सरकार को इस योजना के लिए पांच हजार करोड़ खर्च करना है. आने वाली सरकार इस मद की राशि कहीं और खर्च करने की तैयारी में है.

Maharashtra Live: शरद पवार ने संजय राउत का नाम CM के लिए सुझाया, राउत बोले- जनता उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री देखना चाहती है

महाराष्ट्र में सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि अगर उद्धव ठाकरे के नाम पर सहमति नहीं बनती है तो शिवसेना की तरफ से संजय राउत को सीएम बनाया जा सकता है. हालांकि राउत ने इससे इनकार किया है.

Maharashtra Live: शिवसेना के संजय राउत ने कहा- पूरे पांच साल रहेगा शिवसेना का मुख्यमंत्री

शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा है कि जनता उद्धव ठाकरे को महाराष्ट्र के अगले मुख्यमंत्री के तौर पर देखना चाहती है. शिवसेना का सीएम पूरे पांच साल तक रहेगा.

Maharashtra Live: शिवसेना के संजय राउत ने ट्वीट कर बीजेपी पर कसा तंज- कहा कुछ रिश्तों से बाहर निकलना ही बेहतर

महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना के तीन दशक पुराने गठबंधन टूटने में संजय राउत के शेरो शायरी का भी अच्छा खासा योगदान है. महाराष्ट्र में आज कांग्रेस और एनसीपी के साथ शिवसेना के गठबंधन पर अंतिम मुहर लग सकती है. इसी दौरान संजय राउत का यह फलसफे से भरा ट्वीट पढ़िए.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App