मुंबई. महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर सत्ता संघर्ष जारी है. सूबे की जनता फिलहाल तो उद्धव ठाकरे की शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस की गतिविधियों पर टिकी है. काफी दिनों से तीनों के सरकार बनाने का हो हल्ला हो मचा है लेकिन जमीनी स्तर पर मामला अभी तक बनता नहीं नजर आया. हालांकि, गुरुवार सुबह अध्यक्ष सोनिया गांधी के घर कांग्रेस वर्किंग कमिटी के बाद महाराष्ट्र को लेकर राजनीतिक हलचल तो रही लेकिन किसी नेता का कुछ साफ बयान नहीं आया लेकिन जल्द सरकार बनाने के संकेत जरूर दिए.

दूसरी ओर शिवसेना के संजय राउत ने दावा किया है कि तीनों पार्टी 1 दिसंबर से पहले सरकार बना लेंगी. एनसीपी के मुखिया शरद पवार ने सरकार बनाने को लेकर कुछ साफ नहीं कहा. वहीं देवेंद्र फड़णवीस की बीजेपी तो अभी राजनीतिक ड्रामा में दर्शक की भूमिका में है. हालांकि, बीजेपी इस बात को खारिज कर चुकी है और कह चुकी है कि वे भी सरकार बनाने के प्रयास कर रहे हैं.

Maharashtra Govt Formation  Updates:

शाम 7 बजकर 20 मिनट– सूत्रों से यह भी खबर है कि अभी किसी पार्टी ने विभागों के बंटवारे को लेकर बात नहीं की है.  साथ ही शरद पवार की एनसीपी से रोटेशनल सीएम की मांग भी नहीं की है. 

शाम- 7 बजकर 15 मिनट- सूत्रों के हवाले से खबर है कि महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर एनसीपी औऱ कांग्रेस राजी हो गई हैं और शुक्रवार दोनों पार्टियों के नेता शिवसेना नेताओं के साथ बैठक करेंगे. 

शाम 5 बजकर 10 मिनट–  कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चाह्वान ने कहा कि एनसीपी और कांग्रेस पार्टी ने अपने सभी मुद्दों पर बातचीत कर ली है. दोनों के बीच पूरी तरह सहमती है. शुक्रवार को मुंबई में हमारी अपने बाकी गठबंधन के साथियों से मुलाकात होगी.  जिसके बाद शिवसेना से बात की जाएगी. 

दोपहर 1 बजकर 50 मिनट–  शिवसेना नेता संजय राउत ने सरकार बनाने को लेकर एक बार फिर बड़ा बयान दिया है. राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा कि सरकार बनाने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है जो 1 दिसंबर से पहले पूरी हो जाएगी. कुछ ही समय में तीनों पार्टियां मुंबई में एक साथ मीटिंग करेंगी.

दोपहर 1 बजकर 45 मिनट– महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष बालासाहब थारोत ने कहा कि अगर हमें मिलकर 5 साल सरकार चलानी है तो ऐसे कई मु्द्दे जो पहले साफ किए जाएंगे. इसलिए अभी हर मामले में चर्चा की जा रही है.

दोपहर 1 बजकर 40 मिनट– मीटिंग के बाद कांग्रेस के दिग्गज नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने महाराष्ट्र पर सरकार बनाने को लेकर कहा कि कांग्रेस वर्किंग कमिटी ने आज चर्चा की और तय किया आगे क्या कदम उठाए जाएंगे.

दोपहर 1 बजकर 35 मिनट–  सोनिया गांधी के आवास पर मीटिंग में कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल, लोकसभा नेता अधीर रंजन चौधरी, अंबिका सोनी, अहमद पटेल, एके एंटोनी समेत कई बड़े नेता शामिल हुए. मीटिंग के बाद केसी वेणुगोपाल ने कहा कि सीवीसी मेंबर्स को आज महाराष्ट्र की ताजी राजनीतिक हालात से अवगत कराया गया. कांग्रेस और एनसीपी के बीच चर्चा जारी है. कल शायद मुंबई में कुछ फैसला होगा.

Who is BJP MP Neeraj Shekhar: कौन हैं बीजेपी सांसद नीरज शेखर जो महाराष्ट्र में शिवसेना का गेम पलटकर बनवा सकते हैं एनसीपी-बीजेपी गठबंधन सरकार?

Amit Shah on NRC in Rajya Sabha: राज्य सभा में अमित शाह का बड़ा बयान, बोले- पूरे देश में लागू होगी एनआरसी, किसी भी धर्म को डरने की जरूरत नहीं

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App