मुंबई. महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी की उद्धव ठाकरे सरकार के मंत्री मंडल विस्तार में एनसीपी के 14, शिवसेना के 12 और कांग्रेस के 10 विधायको ने मंत्री पद की शपथ ली है. अजीत पवार को राज्य का डिप्टी सीएम बनाया गया. सीएम उद्धव के बेटे आदित्य ठाकरे भी पिता की सरकार में मंत्रालय संभालेंगे. 26 नवंबर को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी जिस दौरान शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के 6 विधायक भी मुख्यमंत्री की कैबिनेट में शामिल हुए.

कांग्रेस से पूर्व सीएम अशोक चाह्वाण कैबिनेट, एनसीपी के दिलीप वल्से पाटिल कैबिनेट, धनंजय मुंडे कैबिनेट, एनसीपी के अनिल देशमुख कैबिनेट, कांग्रेस के विजय वडेट्टिवार कैबिनेट, कांग्रेस के अमित देशमुख कैबिनेट, एनसीपी के हसन कैबिनेट, कांग्रेस की वर्षा गायकवाड़ कैबिनेट, एनसीपी के राजेंद्र शिंगणें कैबिनेट, एनसीपी के नवाब मलिक ने भी कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ली है.

इसके साथ ही एनसीपी के राजेश टोपे, कांग्रेस के केदार सुनील छत्रपाल, शिवसेना के संजय राठौड़, शिवसेना के गुलाब राव पाटिल, शिवसेना के भूसे दादाजी, एनसीपी के जितेंद्र आव्हाड, शिवसेना के संदीपन भुमरे, एनसीपी के बालासाहेब पाटिल, कांग्रेस के यशोमति ठाकुर, शिवसेना के अनिल परब, शिवसेना के उदय सामंत, कांग्रेस के केसी पाडवी, निर्दलीय विधायक शंकर राव गडाख, कांग्रेस के असलम शेख को भी कैबिनेट मंत्री बनाया गया है.

इन विधायकों ने ली राज्य मंत्री पद की शपथ
शिवसेना-कांग्रेस और एनसीपी के 26 कैबिनेट मंत्रियों के साथ साथ 10 राज्य मंत्रियों ने भी शपथ ली है जिनमें अब्दुल सत्तार, बंटी पाटिल, शंभूराज देसाई, बच्चू कडू, विश्वजीत कदम, दत्तात्रेय भरणे, अदिति तटकरे, संजय बनसोंडे, प्राणक्त तनपुरे और राजेंद्र पाटिल का नाम शामिल हैं.

 

Hemant Soren CM Oath Taking Ceremony in Jharkhand: झारखंड में कांग्रेस-जेएमएम और राजद की सरकार, हेमंत सोरेन ने ली सीएम पद की शपथ, राहुल गांधी, ममता बनर्जी समेत कई बड़े विपक्षी नेता समारोह में शामिल

Maharashtra Farmers Loan Waiver: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का बड़ा ऐलान, किसानों का 2 लाख रुपये तक का कर्ज माफ

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर