Thursday, August 11, 2022

महाराष्ट्र सियासी संकट : राज्यपाल ने डीजीपी को लिखा खत, बागी विधायकों की सुरक्षा के दिए निर्देश

मुंबई, महाराष्ट्र में जारी सियासी बवाल के बीच अब महराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने राज्य के डीजीपी को (शिंदे कैंप के) पत्र लिखा है. जहां उन्होंने इस पत्र में बागी विधायकों और उनके परिवारों को तत्काल आधार पर सुरक्षा प्रदान करने की मांग की है. बता दें, बीते दिनों शिवसेना के बागी विधायकों के महाराष्ट्र स्थित आवास पर हमले की खबर सामने आ रही थी. इस बीच शिवसेना के बागी विधायक असम के गुवाहाटी में अपना डेरा जमाए बैठे हुए हैं. इस दौरान उनके और उनके परिवार जनों के लिए राज्यपाल ने डीजीपी से सुरक्षा की मांग की है.

पवार बोले – CM ठाकरे के साथ

इस सियासी बवाल के बीच जहां बागी नेताओं ने लगातार भाजपा नेताओं के मिलने की खबर सामने आ रही है वहीं एनसीपी नेता शरद पवार ने भी शिवसेना को अपना सर्थन जाहिर कर दिया है. राकांपा प्रमुख शरद पवार ने दिल्ली में मीडिया से हुई बातचीत के दौरान कहा कि हमारी पार्टी का पूरा समर्थन सीएम उद्धव ठाकरे के साथ है. मैं कल राष्ट्रपति चुनाव के लिए यशवंत सिन्हा के नामांकन के लिए दिल्ली आया हूँ. बता दें, जल्द इस बार राष्ट्रपति चुनाव में यशवंत सिन्हा विपक्ष के संयुक्त उम्मीदवार हैं.

उदय सामंत भी शिंदे की शरण में 

मुंबई। शिवसेना का एक और विधायक अब गुवाहाटी के लिए रवाना हो चुका है. जहां शिवसेना MLA उदय सावंत भी अब गुवाहाटी के लिए रवाना हो चुके हैं. प्राप्त जानकारी के अनुसार महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और शिवसेना विधायक उदय सावंत भी बगावती रूख अपनाते हुए रविवार को गुवाहाटी के लिए रवाना हुए. जहां कयास लगाए जा रहे हैं कि वे शिंदे कैंप में शामिल हो सकते हैं. हालांकि इस पर कोई पुष्टि सामने नहीं आई है. यदि ऐसा होता है तो महाराष्ट्र सरकार यह का 8वां मंत्री होगा जो शिंदे गुट में शामिल हो रहा है. बता दें, उदय सावंत महाराष्ट्र सरकार में उच्च शिक्षा व तकनीकी मंत्री हैं।

India Presidential Election: जानिए राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ी ये 5 जरुरी बातें

Latest news