मुंबई, आज महाराष्ट्र दिवस के दिन सियासत का सुपर संडे होने जा रहा है. जहां मुंबई में भाजपा और शिवसेना आज कई राजनीतिक कार्यक्रम आयोजित करने जा रही है.

सीएम ठाकरे करेंगे पुष्प चक्र अर्पित

महाराष्ट्र सरकार शिवसेना इस कड़ी में सबसे पहला आयोजन करने जा रही है. सीएम उद्धव ठाकरे ने सुबह 7 बजे हुतात्मा चौक पर पुष्प चक्र अर्पित करेंगे. जिसके बाद सुबह 8 बजे शिवाजी पार्क मैदान में समारोह में शामिल होने की योजना बनाई जा रही थी. शाम 6:30 बजे सीएम ठाकरे अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर छत्रपति शिवाजी महाराज के पुतले का अनावरण करने जा रहे हैं. इसके बाद शाम 6:45 बजे जिओ वर्ल्ड सेंटर में राज्य सरकार के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भाग लेने जा रहे हैं.

पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस करेंगे रैली

इसी बीच राज्य में महाराष्ट्र दिवस के मौके पर भाजपा ने भी कई आयोजन किये हैं. जिसमें से एक पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का मुंबई के सोमैया मैदान में आज शाम को किया जाने वाला संबोधन भी है. भाजपा का उद्देश्य अपने कार्यकर्ताओं में जान फूंकना रहेगा इसलिए पार्टी ने अपने इस कार्यक्रम का नाम भी बूस्टर डोज़ रखा है. इसके अलावा आज पूर्व मुख्यमंत्री फडणवीस मुंबई में रैली भी करने जा रहे हैं.

राज ठाकरे करेंगे मेगा रैली

दूसरी ओर महाराष्ट्र की सियासत में लाउडस्पीकर और हनुमान चालीसा को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. इसी बीच महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे आज औरंगाबाद में मेगा रैली करेंगे. इसके मद्देनज़र औरंगाबाद में तैयारियां की गई है. बताया जा रहा है कि मनसे प्रमुख इस रैली में हनुमान चालीसा और लाउडस्पीकर को लेकर कोई बड़ा ऐलान कर सकते है.

यह भी पढ़े:

गुरुग्राम के मानेसर में भीषण आग, मौके पर दमकल की 35 गाड़ियां

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर