मुंबई, महाराष्ट्र में बीते 24 घंटों में कोरोना के कुल 169 नए मामले दर्ज़ किये गए हैं. वहीं ठीक होने वालों की संख्या नए मामलों की संख्या से अधिक बनीं हुई है. जहां महाराष्ट्र में कुल 172 मरीज ठीक हुए हैं.

ख़त्म की गयी थी अनिवार्यता

महाराष्ट्र में भी कोरोना के केसेस में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही ही. इसी सिलसिले में महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने राज्य में मास्क को अनिवार्य करने के संकेत दिए हैं. मालूम हो कुछ समय पहले ही दिल्ली, महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल में फेस मास्क की अनिवार्यता को ख़तम कर दिया गया था. जहां देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए मास्क को फिर अनिवार्य कर दिया गया था. लेकिन अभी भी महाराष्ट्र में मास्क लगाना अनिवार्य नहीं है.

महाराष्ट्र स्वास्थ्य मंत्री ने दिए संकेत

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक रविवार को महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री, राजेश टोपे ने मीडिया से इस बारे में बात की. जानकारी के मुताबिक, महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है कि, कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं ये थोड़ी चिंता की बात जरूर है लेकिन इससे घबराने की जरूरत नहीं है. हम नजर बनाए हुए हैं और अगर ऐसे मामले बढ़ते रहे तो हमें जल्द ही मास्क अनिवार्य करना पड़ेगा’ राज्य स्वास्थ्य मंत्री के इस बयान को देखकर तो ऐसा ही लगता है कि जल्द ही कोरोना के मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र में भी फेस मास्क को अनिवार्य किया जा सकता है.

देश में बढ़े कोरोना के मामले

कोरोना वायरस एक बार फिर देश में तेजी से पांव पसार रहा है. दैनिक मामलों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है. जहां कुछ समय पहले तक एक से दो हजार तक दैनिक मामलों की संख्या था. वहीं पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के 3,324 नए मामले दर्ज किए गए है. 2,876 लोग डिस्चार्ज हुए है और 40 लोगों की कोरोना से मौत हुई है.

यह भी पढ़े:

गुरुग्राम के मानेसर में भीषण आग, मौके पर दमकल की 35 गाड़ियां

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर