Monday, December 5, 2022

Maharashtra: आदित्य ठाकरे ने किया बड़ा दावा, महाराष्ट्र में मध्यावधि चुनाव की जताई संभावना

मुंबई। एकनाथ शिंदे के शिवसेना से बागी होने के बाद से महाराष्ट्र में सियासी बयान बाजी थमने का नाम नहीं ले रही है। इसी बीच शनिवार को शिवसेना के पूर्व मंत्री आदित्य ठाकरे ने शनिवार को दावा किया है कि महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार जल्द ही गिर जाएगी और राज्य में मध्यावधि चुनाव होंगे. आदित्य ठाकरे ने ‘शिव संवाद यात्रा’ के तीसरे दिन पार्टी कार्यकर्ताओं की एक सभा में ये भी कहा कि शिवसेना के बागी विधायकों ने उनके पिता एवं तत्कालीन मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को उस वक्त धोखा दिया, जब वह अस्वस्थ थे. पैठण से शिवसेना विधायक एवं पूर्व मंत्री संदीपन भुमरे का विधानसभा क्षेत्र है. वह मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले शिवसेना के बागी खेमे में शामिल हो गए हैं.

आदित्य ठाकरे ने किया ये बड़ा दावा

बता दें कि शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने कहा कि, ‘मेरी बात को याद रखें…यह सरकार जल्द ही गिर जाएगी और महाराष्ट्र में मध्यावधि चुनाव होंगे.’ ठाकरे ने भुमरे के इस दावे को भी खारिज कर दिया कि पिछली महा विकास आघाड़ी सरकार में शिवसेना के मंत्रियों को पैसा नहीं मिला. ठाकरे ने कहा कि पैठण इलाके को मराठवाड़ा जल-ग्रिड परियोजना के तहत पहली योजना मिली. उन्होंने कहा कि, ‘भुमरे को पांच बार विधानसभा का टिकट दिया गया है. जब मैंने सोचा कि हमने इन लोगों के लिए क्या कुछ किया तो मेरी आंखों में आंसू आ गए. लेकिन यह रोने का नहीं लड़ने का समय है.’

बागी विधायकों को बताया गद्दार

वहीं, आदित्य ठाकरे ने आगे कहा कि राज्य को पिछले एक पखवाड़े में भारी बारिश का सामना करना पड़ा और कई लोगों की जान चली गई, लेकिन सरकार सिर्फ दो लोगों (शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस) चला जा रहे है. ठाकरे ने 40 बागी विधायकों को ‘‘गद्दार’’ बताया. कहा कि जिन्होंने शिवसेना को विभाजित करने की साजिश उस समय रची जब उनके पिता अस्वस्थ थे और कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ लड़ाई का नेतृत्व कर रहे थे. बाद में, उन्होंने (आदित्य ने) अहमदनगर जिले के नेवासा में भी एक रैली को संबोधित किया, जहां उन्होंने शिवसेना के सहयोगी विधायक शंकरराव गडख की जमकर प्रशंसा की.

Vice President Election 2022: जगदीप धनखड़ बनेंगे देश के अगले उपराष्ट्रपति? जानिए क्या कहते हैं सियासी समीकरण

Latest news