चेन्नई: मद्रास यूनिवर्सिटी UNOM ने यूजी पीजी कोर्स के पुनर्मूल्यांकन रिजल्ट 2019 को जारी कर दिया है. पुनर्मूल्यांकन यानी कि रीवैल्यूएशन रिजल्ट 2019 को मद्रास यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट egovernance.unom.ac.in पर जारी किया गया है. जिन छात्रों ने अंडरग्रैजुएट और पोस्टग्रैजुएट परीक्षा के पुनर्मूल्यांकन के लिए आवेदन किया था वे लोग अब वेबसाइट पर जाकर परिणाम को चेक कर सकते हैं. मद्रास यूनिवर्सिटी की तरफ से इस साल अप्रैल-मई के दौरान यूजी पीजी परीक्षा आयोजित कराई गई थी, जिसमें बड़ी संख्या में छात्रों ने हिस्सा लिया था.

आपको बता दें कि अप्रैल महीने में आयोजित की गईं यूजी-पीजी परीक्षाओं के रिवैलुएशन रिजल्ट को मद्रास यूनिवर्सिटी ने जारी कर दिया है. छात्र अपने रजिस्ट्रेशन नंबर की मदद से अपने रिजल्ट को देख सकते हैं. मद्रास यूनिवर्सिटी पुनर्मूल्यांकन रिजल्ट 2019 में छात्रों के पुनर्मूल्यांकन वाले विषय, पुराने अंक, नए अंक की जानकारी दी गई है. छात्र यूजी पीजी पुनर्मूल्यांकन रिजल्ट को नीचे लिखे स्टेप्स को फॉलो कर चेक कर सकते हैं.

How to Check Madras University UG, PG Revaluation Result 2019: मद्रास यूनिवर्सिटी यूजी पीजी पुनर्मूल्यांकन रिजल्ट 2019 ऐसे करें चेक

  • सबसे पहले छात्र ऑफिशियल वेबसाइट www.egovernance.unom.ac.in पर जाएं.
  • वेबसाइट के होमपेज पर ही यूजी पीजी प्रोफेशनल डिग्री परीक्षा रिजल्ट 2019 के लिंक पर क्लिक करें.
  • इसके बाद एक नया पेज खुल जाएगा, जहां पर अपनी डीटेल्स भरने के बाद सबमिट बटन पर क्लिक करें.
  • मद्रास यूनिवर्सिटी पुनर्मूल्यांकन परिणाम 2019 आपकी स्क्रीन पर होगा.
  • छात्र अपने रिजल्ट को डाउनलोड कर उसका प्रिंटआउट निकाल कर अपने पास रख लें.

दरअसल मद्रास यूनिवर्सिटी ने अप्रैल महीने में हुईं यूजी पीजी परीक्षाओं के रेगुलर रिजल्ट को जून में जारी किया था. इसके बाद यूनिवर्सिटी ने छात्रों को उनकी आंसरशीट के पुनर्मूल्यांकन कराने का मौका दिया था. पुनर्मूल्यांकन के लिए उम्मीदवारों फॉर्म भरना था और आवेदन शुल्क जमा करना था.

Punjab Haryana High Court Clerk CPT Admit Card 2019: पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट क्लर्क सीपीटी परीक्षा एडमिट कार्ड जारी, www.sssc.gov.in पर करें चेक

CBSE CTET Answer Key 2019 Released: सीबीएसई सीटेट आंसर की जारी, 26 जुलाई तक दर्ज करें ऑब्जेक्शन www.ctet.nic.in

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर