Saturday, February 4, 2023

मध्य प्रदेश: राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोटिंग जारी, सीएम शिवराज बोले- आदिवासी बेटी बनेगी भारत की राष्ट्रपति

भोपाल। देशभर में आज राष्ट्रपति चुनाव के वोटिंग की जा रही हैं। इसी बीच बीजेपी नेता और मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपने राज्य के सभी विधायकों से एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को वोट डालने की अपील की है। उन्होंने ट्वीट करते हुए सभी पार्टी मतदान करने के लिए कहा हैं।

आदिवासी बेटी भारत की बनेगी राष्ट्रपति- शिवराज

बता दें कि सीएम शिवराज ने आगे कहा कि अब हमारे देश की राष्ट्रपति आदिवासी समुदाय की हमारी बहन द्रौपदी मुर्मू बनने जा रही हैं। इसी को लेकर उन्होंने बोले कि मैं सभी से पार्टियों की सीमाओं से ऊपर उठकर अपने विवेक के आधार पर वोट करने और द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति बनाने में योगदान देने की अपील करना चाहता हूं।

चुनाव को लेकर आम लोगों में उत्साह

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि एक आदिवासी बेटी भारत की बेटी राष्ट्रपति बनेंगी. इसे लेकर आम लोगों में भी उत्साह है जो कि भारत के लोकतंत्र की विशेषता है.

पीएम मोदी और अमित शाह ने डाला वोट

राष्ट्रपति चुनाव के लिए संसद भवन के कमरा नंबर 63 में प्रधानमंत्री मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने वोट डाला है।

लोकतंत्र बचाने के लिए मुझे वोट दें- यशवंत सिन्हा

देश राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान जारी है. इसी बीच विपक्ष की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने कहा है कि ये चुनाव बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि आने वाले दिनों में ये दिशा तय करेगा कि भारत में प्रजातंत्र बचेगा या धीरे-धीरे समाप्त हो जाएगा। अभी तक मिले संकेत से पता चलता है कि हम समाप्ति की ओर बढ़ रहे हैं।

विपक्ष के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने आगे कहा कि मैं आज सभी मतदाताओं से अपील करना चाहता हूं कि वो अपनी अंतरआत्मा की आवाज़ सुने। मैं उम्मीद करता हूं कि सब प्रजातंत्र को बचाने के लिए मेरे पक्ष में अपना वोट डालेंगे।

Vice President Election 2022: जगदीप धनखड़ बनेंगे देश के अगले उपराष्ट्रपति? जानिए क्या कहते हैं सियासी समीकरण

Latest news