इंदौर. कांग्रेस के विरोध के बाद प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाई) के तहत बनाए गए घरों पर लगी पीएम नरेंद्र मोदी और मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान की फोटो वाली टाइल्स को हटा दिया गया है. मामला मध्य प्रदेश के झाबुआ के पेतलावाड़ा इलाके का है. 19 सितंबर को राज्य सरकार ने मध्य प्रदेश हाई कोर्ट को बताया था कि किसी पीएमएवाई घर में ये टाइल्स नहीं लगाई जाएंगी. इसके बाद हाई कोर्ट ने तीन महीने में इन टाइल्स को हटाने का आदेश दिया था.

एक सरकारी अफसर ने बताया कि पेतलावाड़ में 234 घर बनाए गए थे, जिनमें 45सेमीx60सेमी की टाइल्स लगाई गई थीं. इन टाइल्स पर पीएम नरेंद्र मोदी और शिवराज सिंह चौहान की तस्वीरें लगी थी. साथ ही लिखा था, सबका सपना, घर हो अपना. इसी तरह की टाइल किचन में भी लगी थी. स्थानीय प्रशासन को अप्रैल में इसे हर घर में लगाने को कहा गया था. लेकिन पिछले महीने कोर्ट के आदेश के बाद इन्हें हटाने का काम शुरू हो गया और चुनाव आयोग द्वारा विधानसभा चुनावों की तारीख के एेलान के बाद राज्य में आचार संहिता लागू हो गई.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने चुनाव आयोग से शिकायत करते हुए कहा था कि इन टाइल्स से नियमों का उल्लंघन हो रहा है, जिसके बाद कलेक्टर ने उन्हें प्राथमिक स्तर पर हटाने को कहा. झाबुआ के जिलाधिकारी आशीष सक्सेना ने कहा, ”आचार संहिता के तहत हमने सख्त कार्रवाई की है.” कई घरों के मालिकों ने अखबार से टाइलों को ढक दिया है.

Lok Sabha Election 2019: यूपी के बाहुबली विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया बनाएंगे जनसत्ता पार्टी

अरविंद केजरीवाल का ऐलान- 2019 लोकसभा चुनावों में पंजाब की 13 सीटों पर लड़ेगी AAP,नहीं करेंगे गठबंधन

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App