नई दिल्ली: अंडमान एंड निकोबार द्वीप समूह स्थित आईएनएस कारदीप पर भारतीय नेवी एक अफसर ने गोली मारकर आत्महत्या कर ली. नीरज कुमार नाम का यह अफसर भारतीय नेवी में लेफ्टिनेंट कमांडर के पद पर तैनात था. इस मामले की जांच स्थानीय पुलिस को सौंप दी गई है साथ ही अफसर के परिवार को भी सूचना दे दी गई है.

इससे पहले कानपुर में तैनात आईपीएस अफसर सुरेंद्र कुमार दास की इलाज के दौरान रविवार को अस्पताल में मौत हो गई थी. वह पिछले कुछ दिनों से वेंटिलेटर पर थे और मौत से जूझ रहे थे. जहर खाने से पहले दास ने एक सुसाइड नोट भी लिखा था.

बलिया के रहने वाले 2014 बैच के आईपीएस अफसर सुरेंद्र दास इस समय कानपुर में एसपी (सिटी) पूर्वी के पद पर थे. बुधवार की सुबह उन्होंने कैंट स्थित अपने सरकारी आवास में जहर खा लिया था. सर्वोदय नगर के रीजेंसी अस्पताल में आईपीएस सुरेंद्र की रविवार को मौत हो गई.

रिपोर्ट्स के मुताबिक सुरेंद्र कुमार ने पारिवारिक कलह के कारण आत्मघाती कदम उठाया था. कलह के कारणों को लेकर अभी भी छानबीन की जा रही है. फोरेंसिक टीम ने उनके बेडरूम से उल्टी के सैंपल लिए थे, जिन्हें जांच के लिए लैब भेजा गया है. अभी जांच का खुलासा नहीं हो सका है. उनकी पत्नी रवीना खुद डॉक्टर हैं. पति के जहर खाने के बाद डॉ. रवीना ने उन्हें उल्टियां भी कराईं, ताकि जहर का असर कम हो सके. जब उनकी हालत में सुधार नहीं हुआ तो पत्नी उन्हें अस्पताल ले गई थीं.

इंडियन आर्मी में घटेंगी डेढ़ लाख नौकरियां! 7 हजार करोड़ के हाईटेक हथियार खरीदने की तैयारी में सेना

नेपाल का भारत को झटका- पुणे में होने वाले BIMSTEC देशों के पहले सैन्य अभ्यास में हिस्सा लेने से किया मना