नई दिल्ली/ पेट्रोल डीजल के दाम बढने से जनता तो वैसे ही परेशान थी कि अब रसोई गैस सिलेंडर के दाम बढ़ने से आम आदमी को झटका लग गया है. लगातार बढ़ते दामों से परिवार का बजट हिलता जा रहा है. अब रसोई गैस सिलेंडर के दाम एक बार फिर बढ़ गए है. IOC ने फरवरी में 14.2 किलो वाले रसोई गैस सिलेंडर के दाम फरवरी में तीसरी बार बढ़ाए हैं. इससे पहले 4 फरवरी और 14 फरवरी को दाम बढ़ाए गए थे.

बता दें कि बीते साल दिसंबर में रसोई गैस सिलेंडर की दामों में दो बार बढ़ोतरी हो चुकी है, 1 दिसंबर को 594 रुपये से बढ़ाकर इसका दाम 644 किया गया ​था और फिर 15 दिसंबर को एक बार फिर इसकी कीमत 694 रुपये कर दी गई थी. कहने का मतलब है कि एक महीने के अंदर 100 रुपए की बढ़ोतरी हो गई है. अब फिर से 4 फरवरी को 25 रुपए बढ़ाए गए यानी इसके दाम बढ़ाकर 719 रुपए कर दिए गए. अब एक बार फिर 10 दिन के अंदर एलपीजी की कीमत में 50 रुपये की बढ़ोतरी बढ़ा कर आम आदमी को बड़ा झटका दे दिया और आज एक बार फिर इसके दाम 769 रुपये से बढ़ाकर 794 रुपये कर दिया गया है.

गौरतलब है कि आज से दिल्ली में रसोई गैस सिलेंडर के दाम 794 रुपए हो गए है, इसका मतलब है कि सिर्फ फरवरी में रसोई गैस सिलेंडर के दाम ही 100 रुपये बढ़ चुके हैं. एलपीजी की कीमतों में बढ़ोतरी ऐसे समय में हो रही है जब देश में पेट्रोल और डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं.

ऐसे चेक करें एलपीजी की कीमत

अगर आप एलपीजी की कीमत देखना चाहते हैं तो आपको सरकारी तेल कंपनी की वेबसाइट पर जाना होगा. यहां पर कंपनियां हर महीने नए रेट्स जारी करती हैं. आप यहां पर क्लिक कर अपने शहर के गैस सिलेंडर के दाम चैक कर सकते है.   

Narendra Modi Stadium: दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम ‘नरेन्द्र मोदी स्टेडियम’ का हुआ उद्घाटन, शुरू हुआ विरोध

LPG Gas Cylinder Price: 769 रूपेय का LPG Gas Cylinder मिल रहा 69 रूपेय में, उठाएं स्कीम का लाभ