July 18, 2024
  • होम
  • Loksabha Speaker: जेडीयू नेता ने दिए संकेत, बीजेपी से ही बनेगा लोकसभा अध्यक्ष

Loksabha Speaker: जेडीयू नेता ने दिए संकेत, बीजेपी से ही बनेगा लोकसभा अध्यक्ष

  • WRITTEN BY: Aniket Yadav
  • LAST UPDATED : June 14, 2024, 6:58 pm IST
लोकसभा चुनाव 2024 में एनडीए गठबंधन की जीत के बाद 9 जून को प्रधानमंत्री मोदी समेत 72 मंत्रियों ने शपथ ली. सभी मंत्रियों के बीच उनके विभागों का भी बंटवारा हो गया. राजनीतिक पार्टियों समेत आम जनता में नए लोकसभा स्पीकर के लिए सस्पेंश बना हुआ है. इस बीच किंग मेकर की भूमिका में आई जनता दल यूनाइटेड के नेता केसी त्यागी ने लोकसभा स्पीकर पद के उम्मीदवार पर बड़ा बयान दिया है.

बीजेपी खड़ा करे उम्मीदवार, जेडीयू करेगी समर्थन

जेडीयू नेता केसी त्यागी से लोकसभा स्पीकर पद के उम्मीदवार के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा- जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) और तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) बीजेपी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन का मजबूती से हिस्सा है. लोकसभा स्पीकर पद के लिए बीजेपी जिस उम्मीदवार खड़ा करेगी हम उसका समर्थन करेंगे. लेकिन केसी त्यागी से लोकसभा उम्मीदवार जेडीयू या टीडीपी से होनें के बारे में पूछने पर उन्होंने गोलमोल जवाब दिया.

बीजेपी से बनेगा लोकसभा स्पीकर, तो टूटेंगी सहयोगी पार्टियां

केन्द्र में जब से तीसरी बार एनडीए गठबंधन की सरकार बनी है तभी से विपक्ष ने एनडीए गठबंधन की छोटी पार्टियों को आगाह किया है कि यदि लोकसभा स्पीकर बीजेपी से बनेगा तो बीजेपी सहयोगी पार्टियों के सांसद तोड़कर अपने में मिला सकती है. कहीं ना कहीं ये चिंता एनडीए गठबंधन में किंग मेकर की भूमिका में आई टीडीपी और जेडीयू के अंदर भी इस बात की चिंता होगी. क्योंकि ऐसी खबरें आ रही थी कि टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने लोकसभा स्पीकर पद की मांग की थी.

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन