July 21, 2024
  • होम
  • Lok Sabha Elections: अंतिम चरण के मतदान से पहले वाराणसी में रातभर रुकेंगे पीएम मोदी, जानें क्या है प्लान?

Lok Sabha Elections: अंतिम चरण के मतदान से पहले वाराणसी में रातभर रुकेंगे पीएम मोदी, जानें क्या है प्लान?

लखनऊ: लोकसभा चुनाव के सातवें और आखिरी चरण के मतदान से पहले वाराणसी से बड़ी खबर सामने आ रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अभी तक दूसरे प्रत्याशियों के लिए देश के अलग-अलग राज्यों में रैली, जनसभा और रोड शो कर रहे थे, अब पीएम मोदी खूद अपनी सीट पर जीत के लिए प्लान बनाने में जुट गए हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक कल यानी 29 मई पीएम मोदी बनारस में रुक कर वहां की चुनावी तैयारियों की समीक्षा करेंगे. इस लोकसभा सीट से पीएम मोदी लगातार तीसरी बार ताल ठोक रहे हैं. बीजेपी ने पीएम मोदी की जीत के लिए पूरी ताकत लगा दी है. राजनीतिक एक्सपर्ट कहना है कि यहां एकतरफा मुकाबला जैसा हैं, लेकिन बीजेपी अपनी तरफ से यहां कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है.

इस सीट पर 1 जून को है वोटिंग

आपको बता दें कि वाराणसी लोकसभा सीट पर सातवें और आखिरी चरण के तहत 1 जून को मतदान होना है. इस सीट पर बीजेपी की तरफ से पीएम मोदी मैदान में उतरे हैं, जबकि पीएम मोदी के सामने इंडिया गठबंधन की तरफ से कांग्रेस के अजय राय हैं. अजय राय इस सीट से तीन बार चुनाव लड़ चुके हैं, लेकिन तीनों बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा है. बताया जा रहा है कि इस बार सपा गठबंधन के कारण उनका वोट प्रतिशत बढ़ सकता है. इस सीट पर 2014 और 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी जीत दर्ज कर चुके हैं.

सीएम योगी खुद संभाल रहे मोर्चा

वाराणसी में सीएम योगी ने खुद मोर्चा संभाल रहे है, यहां लगातार जनसभाएं और रैली कर रहे हैं. यूपी के सीएम योगी के अलावा उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, एके शर्मा, बृजेश पाठक, दयाशंकर सिंह और यूपी सरकार के अन्य मंत्री भी पीएम मोदी के लिए गली-गली घूमकर वोट मांग रहे हैं. इतना ही नहीं, बीजेपी के कई सीनियर लीडर यहां डेरा जमाए हुए हैं.

ये भी पढ़ें: दुल्हन को नहीं हो पा रहा था कंट्रोल, करने लगी ऐसा काम, देखकर हो जाएँगे आप हैरान…

ये भी पढ़ें: दुल्हे को दुल्हन ने सरेआम मारा चाटा, आखिर क्यों हुई पिटाई, पढ़ें यहां…..

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन