रांची. समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि झारखंड सरकार ने आज ये घोषणा की है कि 22 अप्रैल से 29 अप्रैल तक कुछ छूट के साथ राज्य में लॅाकडाउन किया जाएगा.  रिपोर्ट में कहा गया है आवश्यक सेवाओं की अनुमति दी गई है जबकि धार्मिक स्थान भी खुले रहेंगे लेकिन भक्तों के जमावड़े की अनुमति नहीं है. एएनआई ने बताया कि खनन, कृषि और निर्माण गतिविधियों की भी अनुमति दी गई है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के नए आंकड़ों के अनुसार, भारत में सोमवार को 2.59 लाख कोरोनो वायरस केस मिले हैं, जो कुल मिलाकर 1.53 करोड़ तक पहुंच गया है. देश भर में 24 घंटे में रिकॉर्ड 1,761 नई मौतें हुईं. 

झारखंड में 24 घंटे में 2,467 तक 30,477 सक्रिय मामले थे.

इससे पहले, समाचार एजेंसी एएनआई ने रिपोर्ट दी थी कि झारखंड सरकार ने राज्य में गंभीर रोगियों के लिए कोविड-19 दवा की बढ़ती मांग के बीच एक बांग्लादेशी दवा कंपनी से रेमेड्सविर के 50,000 शीशियों के आयात की अनुमति मांगी थी.

इस बीच, राज्य ने अब तक कोविड वैक्सीन की 28,07,893 खुराक दी है.

राष्ट्रीय राजधानी में सीओवीआईडी ​​के मामलों को बढ़ाने के बीच, सोमवार को, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 26 अप्रैल को सुबह 10 बजे से शुरू होकर सोमवार को शाम 10 बजे तक दिल्ली में छह दिनों के लॅाकडाउन की घोषणा की थी. इस बीच, गृह मंत्रालय ने राज्यों से परीक्षण, प्रयोगशाला अवसंरचना को सख्त प्रवर्तन को बढ़ाने के लिए कहा है.

Rahul Gandhi Covid Positive : मनमोहन सिंह के बाद राहुल गांधी भी कोरोना पॉजिटिव , ट्वीट कर दी जानकारी

COVID-19 Vaccine : कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच राहत भरी खबर, 1 मई से 18 साल के ऊपर लोगों को लगाया जाएगा वैक्सीन

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर