नई दिल्ली/ राष्ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में कोरोनावायरस का संक्रमण तेजी से अपनी पकड़ बना रहा है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्‍ली सरकार ने राजधानी में एक सप्‍ताह के लॉकडाउन की घोषणा की थी, जिसकी अवधि कल खत्‍म होने वाली है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने एक सप्‍ताह के लिए लॉकडाउन ओर बढ़ा दिया है। लॉकडाउन की अवधि को एक सप्ताह ओर यानी 10 मई तक  बढ़ा दी गई है।

राजधानी दिल्ली में बीते कुछ दिनों में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्‍या में काफी उछाल आया है। यहां तक कि बीते 24 घंटे में तो दिल्ली में 27,047 नए मामले सामने आए हैं और 375 लोगों की मौत हुई है। वहीं 25 हजार 288 लोगों ने कोरोना को हराया है। कोरोना से होने वाली मौत का आंकड़ा भी अब बढ़ने लगा है। राजधानी दिल्‍ली में पिछले छह दिन से लगे लॉकडाउन के बावजूद मौत के आंकड़ों में किसी भी तरह की कमी नहीं आई है। कोरोना का ग्राफ तेजी से ऊपर बढ़ता जा रहा है। ऐसे में पूरी संभावना है कि दिल्‍ली सरकार लॉकडाउन को आगे बढ़ा दे। आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा कर दी है।

वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली में ऑक्सीजन की बहुत परेशानी हो रही है। दिल्ली को ​एक दिन में 976 टन ऑक्सीजन की जरूरत है और हमें 490 टन ऑक्सीजन आवंटित की गई है। कल केवल 312 टन ऑक्सीजन आई है। हमें आज ऑक्सीजन मिल जाए तो दिल्ली में 24 घंटे में 9,000 ऑक्सीजन बेड तैयार हो जाएंगे।

Noida Ambulance Driver: आपदा को अवसर बनाने वाला एम्बुलेंस ड्राइवर गिरफ्तार, 12 किमी के लिए थे 40 हज़ार रुपए

WhatsApp Tips and Tricks: जानिए व्हाट्सऐप पर कैसे करें म्यूट मेंशन नोटिफिकेशन

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर